ताज़ा खबर
 

Good News: पेेट्रोल और डीजल हुआ सस्‍ता, एक महीने में दूसरी बार कम हुए दाम

कच्चे तेल की वैश्विक कीमतों में कमी के बीच पेट्रोल के दाम आज 2.25 रूपये प्रति लीटर तथा डीजल के दाम 42 पैसे प्रति लीटर घटाए दिए गए।

Author नई दिल्ली | July 16, 2016 08:40 am

कच्चे तेल की वैश्विक कीमतों में कमी के बीच पेट्रोल के दाम आज 2.25 रूपये प्रति लीटर तथा डीजल के दाम 42 पैसे प्रति लीटर घटाए दिए गए। इस महीने पेट्रोल और डीजल के दाम में यह दूसरी कटौती है।

 देश की सबसे बड़ी ईंधन खुदरा कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन का कहना है कि कटौती आज मध्यरात्रि से प्रभावी होगी। इससे दिल्ली में पेट्रोल के दाम अब 64.76 रूपये से घटकर 62.51 रूपये प्रति लीटर हो जाएंगे। इसी तरह डीजल के दाम मौजूदा 54.70 रूपये से घटकर 54.28 रूपये प्रति लीटर रहेंगे।

इन दामों में इसी महीने यह दूसरी कटौती है। इससे पहले एक जुलाई को पेट्रोल के दाम 89 पैसे जबकि डीजल के दाम 49 पैसे प्रति लीटर घटाए गए थे। जबकि इससे पहले एक मई से लेकर दाम में चार बार वृद्धि हुई थी। इंडियन ऑयल ने एक बयान में कहा कि पेट्रोल व डीजल के मौजूदा अंतरराष्ट्रीय मूल्यों तथा रूपये-अमेरिकी डालर विनिमय दर को ध्यान में रखते हुए यह कटौती की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App