ताज़ा खबर
 

भारत-पाक श्रृंखला की उम्मीद खत्म हो रही है: पीसीबी प्रमुख

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख शहरयार खान ने बुधवार को कहा कि इस महीने छोटी श्रृंखला के साथ भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों की बहाली की उम्मीद ‘खत्म’ हो रही है..

Author कराची | December 10, 2015 3:53 AM
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान (पीटीआई फाइल फोटो)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख शहरयार खान ने बुधवार को कहा कि इस महीने छोटी श्रृंखला के साथ भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों की बहाली की उम्मीद ‘खत्म’ हो रही है क्योंकि इस बड़ी प्रतियोगिता के आयोजन के लिए काफी कम समय बचा है। शहरयार ने कहा कि भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की इस्लामाबाद यात्रा से भी श्रृंखला की बहाली में मदद नहीं मिली। उन्होंने इस तरह संकेत दिया कि श्रीलंका में होने वाली यह प्रस्तावित श्रृंखला शायद नहीं होगी।

‘वक्त न्यूज’ ने शहरयार के हवाले से कहा, ‘‘हमें उम्मीद थी कि सुषमा स्वराज की यात्रा से चीजें बेहतर होंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम खेलना चाहते थे लेकिन भारत ने सकारात्मक जवाब नहीं दिया। पहले ही श्रृंखला के आयोजन के लिए काफी देर हो गई है और हमारे पास वैसे भी श्रृंखला के लिए समय नहीं है।’’ श्रीलंका में होने वाली इस संभावित श्रृंखला में भारत और पाकिस्तान को एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने थे।

पीसीबी ने कहा कि श्रृंखला के रद्द होने की सूरत में वे कानूनी विकल्प पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘कानूनी सलाह मशविरे से अपने विकल्पों के आकलन के बाद हम भविष्य की योजना पर फैसला करेंगे।’’

भारत ने यूएई में श्रृंखला खेलने से इनकार कर दिया था कि जिसके बाद श्रीलंका इन दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी देशों के बीच श्रृंखला की मेजबानी के दावेदार के रूप में उभरा था। भविष्य दौरा कार्यक्रम के अनुसार भारत और पाकिस्तान को 2015 से 2023 तक छह श्रृंखला खेलनी हैं जिसमें से चार की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App