ताज़ा खबर
 

पीसीबी प्रमुख ने आमिर मुद्दे पर हफीज और अली की चिंता दूर की

सीनियर खिलाड़ियों मोहम्मद हफीज और अजहर अली के राष्ट्रीय अनुकूलन शिविर में हिस्सा लेने से इनकार करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में पैदा हुए संकट का शनिवार को संभवत: हल निकल गया..

Author कराची | Updated: December 27, 2015 4:53 AM
Shaharyar Khan, PCB Chief, Shaharyar Khan Controversy, Shaharyar Khan PCB, Shaharyar Khan in UK, Shaharyar Khan News, Shaharyar Khan latest Newsपीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

सीनियर खिलाड़ियों मोहम्मद हफीज और अजहर अली के राष्ट्रीय अनुकूलन शिविर में हिस्सा लेने से इनकार करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में पैदा हुए संकट का आज संभवत: हल निकल गया। बाएं हाथ के दागी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की मौजूदगी के विरोध में हफीज और अली ने गुरुवार को लाहौर में शिविर से जुड़ने से इनकार कर दिया था। ये दो खिलाड़ी आज लाहौर में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान से मिले जिसके बाद उन्होंने घोषणा की कि ए दोनों शिविर से जुड़ने को राजी हो गए हैं।

शहरयार ने कहा कि मैंने धैर्य से उनकी बात चुनी और मैंने उनकी कुछ चिंताओं को समझा। लेकिन उनके कुछ नजरिए उचित नहीं थे। मैंने उन्हें कह दिया है कि आमिर के मामले में उन्हें बोर्ड की नीति माननी होगी। उन्होंने कहा कि वे अब हमारी स्थिति समझ गए हैं और मुझे यकीन है कि वे शिविर से जुड़ेंगे। मैंने उन्हें कहा कि आमिर को सिर्फ शिविर के लिए आमंत्रित किया गया है और उसे अब तक राष्ट्रीय शिविर में चुना नहीं गया है। लेकिन अगर उसे चुना भी जाता है तो यह सीनियर खिलाड़ियों का काम है कि वे उसे अपने साथ जोड़ें और उसका मार्गदर्शन करें। शहरयार ने शुक्रवार को कहा था कि अगर ये दो खिलाड़ी अपना रवैया नहीं बदलते हैं तो बोर्ड उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकता है।

पीसीबी प्रमुख ने हालांकि स्वीकार किया कि उन्हें पहले सभी खिलाड़ियों से बात करके उनकी चिंताओं और अशंकाओं को दूर करना था। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए हफीज से कहा कि इस मुद्दे पर उनके निजी नजरिए में बदलाव नहीं आया है। उन्होंने कहा कि मैं समझ सकता हूं कि बोर्ड की नीति है और हमें इसे मानना होगा। लेकिन इससे मेरा नजरिया नहीं बदलता कि किसी ऐसे व्यक्ति को जिसने पाकिस्तान की छवि को नुकसान पहुंचाया उसे देश के लिए दोबारा खेलने की स्वीकृति नहंी दी जाए। हफीज ने कहा कि मैं निजी तौर पर किसी के खिलाफ नहीं हूं लेकिन ये मेरे लिए सिद्धांत की बात है। मेरा नजरिया स्पष्ट है क्योंकि मेरे लिए पाकिस्तान की ओर से खेलना सबसे बड़ा सम्मान है।

Next Stories
1 बर्न्स और ख्वाजा के शतक, आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत
2 नए तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ जा सकता है पाकिस्तान
3 गुजरात: मोदी के गृह जनपद में BJP दफ्तर पर पटेल आंदोलनकारियों का हमला, पत्‍थरबाजी-तोड़फोड़
आज का राशिफल
X