ताज़ा खबर
 

उत्तराखंड और अरूणाचल कांग्रेस के आंतरिक संकट में BJP की भूमिका नहीं: राजनाथ सिंह

उत्तराखंड, अरूणाचल प्रदेश समेत कुछ गैर राजग शासित राज्यों की सरकारों को अस्थिर करने एवं गिराने का प्रयास करने के कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह...

Author नई दिल्ली | July 19, 2016 1:19 PM
ग्रहमंत्री राजनाथ सिंह

उत्तराखंड, अरूणाचल प्रदेश समेत कुछ गैर राजग शासित राज्यों की सरकारों को अस्थिर करने एवं गिराने का प्रयास करने के कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि इसमें भाजपा की कोई भूमिका नहीं है बल्कि कांग्रेस पार्टी के आंतरिक संकट के कारण ऐसी स्थिति पैदा हो रही है जहां वह पार्टी खुद ही टूट रही है।

राजनाथ ने कहा कि चुनी हुई लोकप्रिय सरकारों को अस्थिर करने की आदत कांग्रेस पार्टी की रही है और आजादी के बाद से कांग्रेस पार्टी ने 105 बार लोकप्रिय एवं चुनी हुई राज्य सरकारों को गिराने का काम किया है। लोकसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खडगे द्वारा इस विषय को उठाने पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा,  उत्तराखंड और अरूणाचल प्रदेश की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण है।

किसी भी राज्य सरकार को अस्थिर करना स्वस्थ परंपरा नहीं है, ऐसे कार्य स्वस्थ्य परंपरा के खिलाफ है। उत्तराखंड और अरूणाचल प्रदेश में दुर्भाग्यपूर्ण हालात कांग्रेस के आंतरिक संकट के कारण पैदा हुए। इससे भाजपा का कोई लेना देना नहीं है।

गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी खुद टूट गई, इसमें भाजपा की कोई भूमिका नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘ अगर नाव में छेद हो तब छेद वाली नाव को पानी में नहीं उतारना चाहिए, नहीं तो वह डूब जायेगी। इसके लिए पानी को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है। गृह मंत्री के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस, राजद सदस्यों ने सदन से वाकआउट किया।

Next Stories
1 BJP से इस्तीफा देने के बाद बोलीं सिद्धु की पत्नी- AAP है एक मात्र विकल्प
2 CRPF कमांडो पर Naxal Attack को लेकर राजनाथ ने दिया बिहार को मदद का आश्वसन
3 kashmir violence: घाटी में कर्फ्यू जारी, 42 लोगों की मौत
यह पढ़ा क्या?
X