ताज़ा खबर
 

इन्हे कहा जाता है पाकिस्तान की ‘कैप्टन कूल’, छोड़ना चाहती हैं कप्तानी

पिछले 11 वर्षों में सना मीर ने पाकिस्तान में महिला क्रिकेट के प्रति रवैये में बदलाव के लिये अहम योगदान दिया है, अब वह टीम की कप्तानी सौंपने को तैयार हैं।

Author चेन्नई | Updated: March 13, 2016 8:28 PM
icc world t20, icc womens world t20, icc world t20 2016, world t20, t20 women's world cup, women's icc world t20, pakistan, pakistan news, pakistan cricket, pakistan women's cricket team, sana mir, virat kohli, cricket news, cricket30 वर्षीय क्रिकेटर ने बताया कि पाकिस्तान में क्रिकेट को अब किस तरह महिला सशक्तिकरण का माध्यम माना जाता है।

पिछले 11 वर्षों में सना मीर ने पाकिस्तान में महिला क्रिकेट के प्रति रवैये में बदलाव के लिये अहम योगदान दिया है, अब वह टीम की कप्तानी सौंपने को तैयार हैं और खेल में अपने मैदान के बाहर और अंदर की उपलब्धियों से पूरी तरह संतुष्ट हैं।  इस 30 वर्षीय क्रिकेटर ने बताया कि पाकिस्तान में क्रिकेट को अब किस तरह महिला सशक्तिकरण का माध्यम माना जाता है।

उन्होंने रविवार यहां प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से कहा, ‘‘हां, हम काफी आगे आ गये हैं। पाकिस्तान में अब इसे महिला सशक्तिकरण का माध्यम माना जाता है। अब लड़कियां क्रिकेट खेलना चाहती हैं। इस टीम ने लोगों के रवैये में बदलाव के लिये काफी कुछ किया है। ऐसा भी समय था जब पाकिस्तान में महिला क्रिकेट के लिये काफी मुश्किलें थी लेकिन अब माता पिता आकर मुझे बताते हैं कि वे अपनी बेटियों को क्रिकेटर बनाना चाहती हैं। ’’

मीर ने यह भी खुलासा किया कि विराट कोहली महिला टीम में सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर हैं, हालांकि उन्हें महेंद्र सिंह धोनी ज्यादा पंसद हैं। उन्होंने कहा, ‘‘कुछ नाम लोकप्रिय हैं। अगर आप सिर्फ मेरे खिलाड़ियों के बारे में पूछेंगे तो मुझे लगता है कि विराट कोहली लोकप्रिय क्रिकेटर हैं। व्यक्तिगत रूप से, धोनी मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं क्योंकि वह भारत के कप्तान हैं। वह मैदान के बाहर और अंदर खुद को बेहतरीन ढंग से पेश करते हैं उन्होंने जूनियर खिलाड़ियों की टीम को बेहतरीन इकाई में तब्दील कर दिया है। ’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories