ताज़ा खबर
 

Pakistan vs Afghanistan : पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान ने किया यह बड़ा बदलाव

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने का कोई जोखिम नहीं उठाना चाहेंगे। दूसरी ओर अफगानिस्तान 7 मैच बाद भी यह पता नहीं कर पाया है कि उसकी बेस्ट प्लेइंग इलेवन कौन सी होगी।

Author नई दिल्ली | Jun 29, 2019 14:52 pm
Pakistan vs Afghanistan, PAK vs AFG LIVE: पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान मैच

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का 36वां मुकाबला शनिवार को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच है। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है। उसने अपनी टीम में एक बदलाव भी किया। अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नायब ने टॉस के बाद बताया कि इस मैच में हामिद हसन की वापसी हुई है। वे दौलत जादरान की जगह लेंगे। वहीं, पाकिस्तान ने कोई बदलाव नहीं किया है। वह उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी जिसकी बदौलत पिछले मैच में उसने न्यूजीलैंड को हराया था।

इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान 7 मैच के बाद छठे नंबर पर है। उसे यदि सेमीफाइनल में पहुंचना है तो आज अफगानिस्तान और पांच जुलाई को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। टूर्नामेंट की शुरुआत में पाकिस्तान का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, लेकिन अपने पिछले दोनों मैच जीतकर वह फॉर्म में लौट आई है। अब उसकी निगाहें आखिरी 4 में जगह बनाने पर हैं। ऐसे में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने का कोई जोखिम नहीं उठाना चाहेंगे।

अफगानिस्तान 7 मैच बाद भी यह पता नहीं कर पाया है कि उसकी बेस्ट प्लेइंग इलेवन कौन सी होगी। नजीबुल्ला जादरान को छोड़कर उसके मध्यक्रम के किसी भी बल्लेबाज का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। कप्तान गुलबदीन नायब कई मौकों पर दोहरा चुके हैं कि वे चाहते हैं कि उनकी टीम पूरे 50 ओवर खेले। पिछले में उसके विस्फोटक बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाई नहीं खेले थे। इस मैच में वह असगर अफगान या समीउल्लाह शिनवारी की जगह उनकी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बना सकते हैं।

प्लेइंग इलेवन :

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हैरिस सोहेल, इमाद वसीम, शादाब खान, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी।

अफगानिस्तान : गुलबदीन नायब (कप्तान), रहमत शाह, हसमतुल्लाह शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, समीउल्ला शिनवारी, नजीबुल्ला जादरान, इकराम अली खिल, राशिद खान, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान।

Live Blog

Highlights

    14:03 (IST)29 Jun 2019
    हारिस और शोएब को शामिल करना फायदेमंद

    अगर पाकिस्तानी टीम अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हरा देती है तो उसका अंतिम चार में पहुंचने का मौका बढ़ जायेगा। खराब फार्म में चल रहे शोएब मलिक की जगह हैरिस सोहेल को टीम में शामिल करने से पाकिस्तानी बल्लेबाजी में मजबूती आयी है। वहीं बायें हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने मोहम्मद आमिर की अगुवाई वाली गेंदबाजी इकाई को मजबूती दी है।

    13:45 (IST)29 Jun 2019
    पाक की जीत से बढ़ेगी इंग्लैंड की मुश्किल

    इमरान खान की उस टीम से तुलना की अनदेखी नहीं की जा सकती क्योंकि उसने भी ऐसे ही शानदार वापसी करते हुए ट्राफी जीती थी। पाकिस्तान की वापसी और इंग्लैंड को मिली हार से टूर्नामेंट में टीमों के लिये मौका बढ़ गया है लेकिन खिलाड़ी अन्य नतीजों की चिंता के बजाय अपना प्रदर्शन शानदार रखना चाहेंगे।

    13:22 (IST)29 Jun 2019
    सेमीफाइनल की संभावनायें मजबूत

    मेजबान इंग्लैंड की दो हार से 1992 की विजेता टीम की सेमीफाइनल की संभावनायें मजबूत हो गयीं। पाकिस्तान के लिये न्यूजीलैंड पर छह विकेट की जीत काफी सकारात्मक रही जिसमें बाबर आजम का शतक और शाहीन अफरीदी का पांच विकेट झटकना अहम रहे।

    13:07 (IST)29 Jun 2019
    जीत की लय बरकरार रखना चाहेगा पाक

    पाकिस्तानी टीम आईसीसी विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ आत्ममुग्धता से बचकर अपनी शानदार लय को जारी रखने कर उम्मीद करेगी। तीन हार और एक मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद पाकिस्तानी टीम पर लीग चरण से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन उसने दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड पर जीत के साथ शानदार वापसी की और अपनी उम्मीदों को जीवित रखा।

    12:46 (IST)29 Jun 2019
    पाक के लिए जीत जरूरी

    अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में पाकिस्तान को हराकर अपनी काबिलियत का परिचय दिया था। अफगान खिलाड़ियों की कोशिश एक बार फिर उस कारनामे को दोहराने की होगी। वहीं सेमीफाइनल की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए पाकिस्तान के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी है।

    12:20 (IST)29 Jun 2019
    यहां देख सकते हैं मैच

    Pakistan vs Afghanistan के बीच ICC Cricket World Cup 2019 के 36वें मैच को आप शनिवार को Star Sport Network के विभिन्न चैनल्स पर देख सकते हैं। हिंदी कमेंट्री के लिए मैच Star Sport Hindi पर देख सकते हैं। 

    12:00 (IST)29 Jun 2019
    पाक दोहराना चाहेगा इतिहास

    दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को हराने के बाद अब चिंता की बात यह है कि खिलाड़ी आत्ममुग्धता का शिकार हो सकते हैं लेकिन पाकिस्तान ऐसा बिलकुल नहीं होने देना चाहेगा। मौजूदा टीम साथ ही उम्मीद करेगी कि वह वैसा ही प्रदर्शन करे जैसा 1992 में देश की टीम ने किया था और अंत में खिताब हासिल किया था।

    11:37 (IST)29 Jun 2019
    शिनवारी से गेंदबाजी में भी कमाल करने की उम्मीद

    अफगानिस्तान के पार्टटाइम गेंदबाज समीउल्लाह शिनवारी वनडे में अब तक 46 विकेट ले चुके हैं। यदि वे अपने विकटों की संख्या 50 पूरी कर लेते हैं तो यह आंकड़ा छूने वाले अपने देश के 7वें गेंदबाज बनेंगे। राशिद खान ने अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 129 विकेट लिए हैं। उनके अलावा मोहम्मद नबी और दौलत जादरान के खाते में ही 100 से ज्यादा विकेट हैं।

    11:16 (IST)29 Jun 2019
    हफीज को 63 रन की दरकार

    पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज इस टूर्नामेंट में अब तक 6 पारियों में 207 रन बना चुके हैं। वे वर्ल्ड कप में अपने 500 रन पूरे करने से 63 रन दूर हैं। यदि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में वे यह आंकड़ा छू लेते हैं तो ऐसा करने वाले 11वें पाकिस्तानी बल्लेबाज होंगे।

    10:55 (IST)29 Jun 2019
    कप्तान नायब और दौलत से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

    अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नायब ने पिछले 10 वनडे में 5.93 की इकॉनमी से 19 विकेट लिए हैं। वहीं, दौलत जादरान ने पिछले 7 वनडे में 6.46 की इकॉनमी से 10 विकेट लिए हैं। इस मैच में भी दोनों से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है।

    10:32 (IST)29 Jun 2019
    मोहम्मद आमिर की घातक गेंदबाजी

    पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर ने इस वर्ल्ड कप में अब तक 6 मैच खेले हैं। वे 16 विकेट ले चुके हैं। वे सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं। इस मैच में भी उनकी घातक गेंदबाजी देखने को मिल सकती है।

    10:05 (IST)29 Jun 2019
    अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को पाकिस्तान की पेस बैटरी से सतर्क रहना होगा

    अफगानिस्तान ने अब तक 7 मैच खेले हैं। इनमें उसके 68 विकेट गिरे हैं। इनमें से 47 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए हैं। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने 7 मैच में अब तक 41 विकेट लिए हैं। इनमें से 32 विकेट उसके तेज गेंदबाजों ने लिए हैं। ऐसे में अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को उसके तेज गेंदबाजों से सतर्क रहना होगा।

    09:43 (IST)29 Jun 2019
    पाकिस्तान के खिलाफ जलवा बिखेर सकते हैं अफगानिस्तान के स्पिनर

    अफगानिस्तान की स्पिनरों राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी ने शुरुआती 5 मैच में सिर्फ 8 विकेट लिए थे। पिछले दोनों मैच सूखी पिचों पर खेले गए। तब उनके स्पिनरों ने 9 विकेट ले डाले। ऐसे में इस मैच में भी उनके स्पिनर्स कमाल दिखा सकते हैं।

    Next Stories
    1 World Cup 2019 LIVE, Pakistan vs Afghanistan Match Headingley Leeds Weather Forecast, Pitch Report Today: मैच के दौरान 28 डिग्री तक जा सकता है तापमान
    2 ICC World Cup: वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में धोनी ने सुपरमैन की तरह लपकी गेंद तो सोशल मीडिया पर झूम उठे प्रशंसक