ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानः जुमे की नवाज के दौरान मस्जिद में आत्मघाती विस्फोट, 25 की मौत

पाकिस्तान के अशांत उत्तर पश्चिमी कबायली क्षेत्र की मोहमंद एजेंसी में एक आत्मघाती हमलावर ने जुमे की नमाज के दौरान खचाखच भरी एक मस्जिद में विस्फोट में खुद को उड़ा लिया जिसमें पांच बच्चों सहित कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई ओर 30 अन्य घायल हो गए।

Author पेशावर | Updated: September 17, 2016 8:43 AM
(Photo-AFP)

पाकिस्तान के अशांत उत्तर पश्चिमी कबायली क्षेत्र की मोहमंद एजेंसी में एक आत्मघाती हमलावर ने जुमे की नमाज के दौरान खचाखच भरी एक मस्जिद में विस्फोट में खुद को उड़ा लिया जिसमें पांच बच्चों सहित कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई ओर 30 अन्य घायल हो गए। विस्फोट से पहले हमलावर ने ‘अल्लाहू अकबर’ बोला। हमलावर ने विस्फोट में खुद को उस वक्त उड़ा लिया जब अफगानिस्तान सीमा से लगी एजेंसी के अंबार तहसील की एक मस्जिद में नमाज चल रही थी।

स्थानीय अधिकारी नवीद अकबर ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘मस्जिद में आत्मघाती हमलावर घुसा। उसने अल्लाहू अकबर बोला और खुद को उड़ा लिया।’ स्थानीय मीडिया ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि हमले में कम से कम 25 लोग मारे गए हैं और 30 घायल हो गए हैं। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान से अलग हुए गुट जमात-उल-अहरार ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया, ‘‘अनेक लोग मस्जिद के भीतर एकत्र थे उसी दौरान आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट में उड़ा लिया।’ बचाव दल और पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है। घायलों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पतालों में स्थानांतरित किया जा रहा है। घायलों को बाजौर एजेंसी, चारसाड्डा और पेशावर के अस्पतालों में इलाज के लिए भेजा गया है।
फिलहाल किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन पाकिस्तानी तालिबान नियमित रूप से अदालतों, स्कूलों और मस्जिदों को निशाना बनाता है।

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने विस्फोट में लोगों के मारे जाने पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवादियों द्वारा किया गया कायराना हमले देश से आतंकवाद को खत्म करने के सरकार के संकल्प को कमजोर नहीं कर सकते।’ यह धमाका उस दिन किया गया जब शरीफ ने आतंकवाद और चरमपंथ के खिलाफ युद्ध जारी रखने का संकल्प लिया।

Next Stories
1 गोरक्षक समूहों को क्यों प्रतिबंंध नहीं लगा रही सरकार: सीताराम येचुरी
आज का राशिफल
X