ताज़ा खबर
 

स्वामीनारायण मंदिर पहुंच PAK क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने की पूजा, अयोध्या के राम मंदिर आने की जता चुके हैं इच्छा

कनेरिया तब अचानक से चर्चा में आ गए थे जब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बताया था कि इस गेंदबाज के साथ कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटरों का बर्ताव अच्छा नहीं था।

PAK cricketer Danish Kaneriaपाकिस्तान के क्रिकेटर दानिश कनेरिया अपनी पत्नी के साथ (फोटो सोर्सःट्विटर@DanishKaneria61)

PAK क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कराची के स्वामीनारायण मंदिर जाकर अपनी पत्नी के साथ पूजा की। ट्विटर पर उन्होंने एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें इसका जिक्र किया गया है। कनेरिया ने कराची के मंदिर की तस्वीर पोस्ट कर लिखा है, जय श्री स्वामीनारायण। उनका कहना है कि भगवान के मंदिर में अनुपम आनंद मिला।

कनेरिया का कहना है कि अगर उन्हें मौका मिलता है, तो वह निश्चित रूप से अयोध्या जाना चाहेंगे। भगवान राम अगर उन्हें बुलाएंगे तो वे जरूर आएंगे। उनका कहना है कि, मैं एक समर्पित हिंदू हूं और मैं हमेशा भगवान राम के दिखाए मार्ग पर चलने की कोशिश करता हूं। कनेरिया ने कहा है कि अगर उन्हें मौका मिला तो वे रामलला के दर्शन करेंगे। कनेरिया का कहना है कि यह उनकी हार्दिक इच्छा है।

ध्यान रहे कि 39 वर्षीय कनेरिया ने पाकिस्तान टीम पर भेदभाव के आरोप लगाए थे। कनेरिया कुछ समय पहले तब अचानक से चर्चा में आ गए जब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बताया था कि इस गेंदबाज के साथ कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटरों का बर्ताव अच्छा नहीं था। अख्तर ने दावा किया था कि कनेरिया के हिंदू होने की वजह से उनके साथ कुछ क्रिकेटर खाना नहीं खाते थे। इसके बाद कनेरिया ने भी सामने आकर अख्तर की बातों में हामी भरी थी और पाकिस्तान क्रिकेट पर भेदभाव का आरोप लगाया था। 

कनेरिया पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम से खेलने वाले दूसरे हिन्दू थे। उन्होंने कुल 79 अंतरराष्ट्रीय मैच (61 टेस्ट और 18 वनडे) मैच खेले। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 261 और वनडे में 15 विकेट चटकाए थे। कनेरिया को उनकी फिरकी गेंदबाजी के लिए जाना जाता था। उन्होंने कई बार पाक टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। कनेरिया ने ज्यादातर टेस्ट मैचों में पाक की तरफ से अपने हाथ आजमाए।

गौरतलब है कि भारत में हिन्दुओं की धर्मनगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है। पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखी और भूमि पूजन किया। अब बीजेपी और इससे जुड़े संगठन एक भव्य राम मंदिर बनाने में जुटे हैं। इसके लिए बाकायदा जनसंपर्क अभियान भी चल रहा है। इसे लेकर दो-एक बार विवाद भी खड़े हो चुके हैं।

Next Stories
1 ‘प्रभु श्रीराम हिंदुओं के दिल के बेहद नजदीक’, HC की टिप्पणी, जानें- क्या है पूरा मामला?
2 मोदी सरकार हमारी मौतों को जिम्मेदार’, खुदकुशी करने वाले पिता-पुत्र किसान का सुसाइड नोट
3 Xiaomi ने लॉन्च किए ब्लूटूथ स्पीकर और नेकबैंड ईयरफोन, जानें कीमत
ये पढ़ा क्या?
X