ताज़ा खबर
 

Google हुआ जवान, भारत में नए उत्पाद पेश कर सेलिब्रेट किया 18वां जन्मदिन

सर्च इंजन गूगल ने आज अपना 18वां जन्मदिन भारत में मनाया और इस मौके पर उसने विशेष तौर पर भारतीय बाजार के लिए डिजायन किए गए नए उत्पाद और सेवाओं को पेश करने की घोषणा की। वि

Author नई दिल्ली | Updated: September 28, 2016 11:17 AM

सर्च इंजन गूगल ने अपना 18वां जन्मदिन भारत में मनाया और इस मौके पर उसने विशेष तौर पर भारतीय बाजार के लिए डिजायन किए गए नए उत्पाद और सेवाओं को पेश करने की घोषणा की। विश्व के दूसरे सबसे बड़े इंटरनेट बाजार भारत के लिए उसने एक नया वाई-फाई स्टेशन ‘गूगल स्टेशन’, वीडियो एप ‘यूट्यूब गो’ की घोषणा की ताकि भारत में बढ़ते इंटरनेट बाजार का लाभ उठाया जा सके। गौरतलब है कि भारत में अधिकतर इंटरनेट उपयोक्ता स्मार्टफोन के माध्यम से जुड़ रहे हैं।

गूगल के उपाध्यक्ष :नेक्स्ट बिलियन यूजर्स: केसर सेनगुप्ता ने कहा कि भारत में प्रति सेकेंड तीन नए इंटरनेट उपयोक्ता जुड़ हैं जो एक बड़ा अवसर होने का सबूत है। उन्होंने कहा कि कंपनी तीन प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रही है जिसमें पहुंच, उत्पाद और मंच शामिल हैं। इसका लक्ष्स बेहतर और अधिक समावेशी आॅनलाइन अनुभव प्रदान करना है।

सेनगुप्ता ने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य सिर्फ ज्यादा भारतीयों को आॅनलाइन लाने में मदद करने का नहीं है बल्कि भारतीय जैसा आॅनलाइन अनुभव चाहते हैं वैसा उपलब्ध कराने में उनकी मदद करना भी है। इसलिए हम नए उपयोक्ताओ के लिए नयी सेवाऐं और उत्पाद बनाने के बारे में विचार करते रहते हैं। यह नए उत्पाद किसी भी तरह के नेटवर्क पर, स्थानीय भारतीय भाषाओं में और भारत में अधिक प्रयोग होने वाले सभी तरह के उपकरणों :हैंडसेटों: में काम करेंगे।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहारः सरकार ने देश में बनी विदेशी शराब और बीयर के निर्यात शुल्क में छूट को दी मंजूरी
2 अखलाक के परिवार द्वारा गौहत्या करने का अभी तक नहीं मिला कोई ठोस सबूतः पुलिस
अयोध्या से LIVE
X