मीराबाई चानू ने ओलंपिक मेडल जीतने के बाद जताई इच्छा, देश लौटने पर सबसे पहले पूरी करेंगी ये ख्वाहिश

भारत को वेटलिफ्टिंग में पदक दिलाने वाली मीराबाई चानू ने बताया है कि वे पिछले 5 सालों में सिर्फ 5 दिन ही घर पर रही हैं। ऐसे में उन्होंने अपनी मां के हाथ का खाना काफी मिस किया है, तो उनकी सबसे पहली इच्छा है वे देश लौटते ही अपनी मां के हाथ का बना खाना खाएंगी।

olympic-medal-winner-mirabai-chanu-wishes-to-eat-homecooked-food-by-mother-and-pizza-after-return-from-tokyo
वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने जीता रजत पदक (Source: Twitter)

भारत की बेटी मीराबाई चानू ने टोक्यो में ऐसा इतिहास रचा है कि हर एक भारतीय उनकी इस उपलब्धि को लेकर गर्व महसूस कर रहा है। फिल्म जगत, खेल जगत और राजनीति हर वर्ग के लोग उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दे रहे हैं। वहीं इसी बीच पदक जीतने के बाद खुद चानू ने क्या रिएक्शन दिया है ये जानने के लिए निश्चित ही हर कोई उत्सुक होगा। आपको बता दें चानू ने एक खास इच्छा जताई है जिसे वे देश लौटने पर सबसे पहले पूरी करना चाहेंगी।

49 किग्रा वर्ग में भारत को वेटलिफ्टिंग में पदक दिलाने वाली मीराबाई चानू ने बताया है कि वे पिछले 5 सालों में सिर्फ 5 दिन ही घर पर रही हैं। ऐसे में उन्होंने अपनी मां के हाथ का खाना काफी मिस किया है, तो उनकी सबसे पहली इच्छा है वे देश लौटते ही अपनी मां के हाथ का बना खाना खाएंगी जिसमें फिश करी उनकी पहली पसंद होगी।

पीजा खाने की जताई इच्छा

गौरतलब है रियो ओलंपिक 2016 में दुर्भाग्यवश चानू पदक से दूर रह गई थीं। लेकिन उसके बाद से 2021 में पदक मिलने तक चानू ने कड़ी मेहनत की है। जिसका उदाहरण है कि वे इन 5 सालों में सिर्फ 5 दिन ही अपने घर पर रही हैं।


इस दौरान उन्होंने घर के खाने को और ट्रेनिंग के दौरान कुछ पसंदीदा जंक फूड को भी मिस किया है। जिसके कारण पदक जीतने के बाद उन्होंने इच्छा जताई है कि वे सबसे पहले पीजा खाना चाहेंगी।

एक न्यूज चैनल से बात करते हुए चानू ने बताया कि, ‘सबसे पहले जाकर वे पीजा खाएंगी। काफी लंबे समय से उन्होंने पीजा नहीं खाया है। आज वे अच्छे से मन भरकर खाएंगी।’

पढें अपडेट समाचार (Newsupdate News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
एएफसी कप में नॉकआउट में पहुंचने की कोशिश करेगा मोहन बागानAFC Cup live, Live AFC Cup 2017, Mohun Bagan vs Colombo FC, Live Mohun Bagan vs Colombo FC, Mohun Bagan vs Colombo FC score
अपडेट