ताज़ा खबर
 

दिल्ली में न बेड, न ऑक्सीजन, AAP विधायक शोएब इकबाल ने की राष्ट्रपति शासन की मांग

शोएब इकबाल ने कहा कि मुझे दुख हो रहा है कि मैं किसी की मदद नहीं कर पा रहा हूं। मैं छह बार से विधायक हूं। लेकिन कोई भी मेरा सुनने वाला नहीं है।

AAP, MLA, Shoaib Iqbalआम आदमी पार्टी के विधायक शोएब इकबाल (फोटो- फेसबुक -@mlashoaibiqba)

दिल्ली में कोरोना से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। बिगड़ती स्थिति को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक शोएब इकबाल ने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना से दिल्ली की हालत बदतर हो गयी है। दिल्ली में कोई काम नहीं हो रहा है। ऐसे में दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लग जानी चाहिए।

शोएब इकबाल की शिकायत है कि दिल्ली में मरीजों को न दवाई मिल रही है न ही अस्पताल में ऑक्सीजन है। ऐसे में लोगों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि मुझे दुख हो रहा है कि मैं किसी की मदद नहीं कर पा रहा हूं। मैं छह बार से विधायक हूं। लेकिन कोई भी मेरा सुनने वाला नहीं है। अब मैं यही चाहता हूं कि दिल्ली में राष्टपति शासन लगा दिया जाए। वरना सड़कों पर लाशें बिछ जाएगी। हमें केंद्र से कुछ भी सहयोग नहीं मिल रहा है। अगर केंद्र के हाथ में सबकुछ आ जाएगा तो काम हो पाएगा।

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में कोरोना की इस लहर ने हेल्थ सिस्टम की पोल खोल कर रख दी है। दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर बेड खाली होनी की बात कही जा रही है लेकिन मरीजों को बेड मिलने में काफी परेशानी हो रही है। दिल्ली के कई अस्पतालों ने भी ऑक्सीजन के लिए अदालत से गुहार लगायी थी।

बताते चलें कि पूरे देश में ही कोरोना से हाहाकार है। पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 3,86,452 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,87,62,976 हो गयी। इसके साथ ही देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 31 लाख को पार कर गयी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के मुताबिक, 3,498 और मरीजों की मौत हो जाने से संक्रमण के कारण अब तक दम तोड़ चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,08,330 हो गई।उपचाराधीन मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और अब यह बढ़कर 31,70,228 हो गयी है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 16.90 प्रतिशत है। लोगों के ठीक होने की दर गिरकर 81.99 प्रतिशत हो गयी है।

Next Stories
1 6000mAh बैटरी और 1TB सपोर्ट वाला सैमसंग का फोन मिल रहा है सस्ता, जानें क्या है नई कीमत
2 मुंबई में बंद हो गया वैक्सिनेशन, मंत्री ने बताया, जुलाई-अगस्त में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर
3 स्क्रीनशॉट पर लिखे शब्दों को ऑटोमेटिक ट्रांसलेट करेगा गूगल लेंस, जानें फायदे
यह पढ़ा क्या?
X