ताज़ा खबर
 

नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की 12 लग्जरी कारें 3.29 करोड़ में हुई नीलाम! Rolls Royce से लेकर Porsche तक शामिल

प्रवर्तन निदेशालय ने नीरव मोदी की इन लग्जरी कारों को अलग अलग लोकेशन से जब्त किया था। इस नीलामी को मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन लिमिटेड (MSTC) की आधिकारिक वेबसाइट द्वारा किया गया।

Nirav Modi car auctioned, mehul choksi car auctioned, rolls royce, porsche, Metal Scrap Trade Corporation Limited, mstc, enforcement directorateइस नीलामी में रोल्स रॉयस और पोर्शे जैसी लग्जरी कारें शामिल थीं।

भारत के भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लंदन की कोर्ट से राहत नहीं मिली है और उसे जेल में ही रहना होगा। वहीं भारत में प्रवर्तन निदेशालय ने नीरव मोदी की 13 कारों को हाल ही में जब्त किया था, जिसकी ऑनलाइन नीलामी की गई जिसमें से 12 कारों को खरीदार मिलें। इस नीलामी में प्रवर्तन निदेशालय को 3.29 करोड़ रुपये की वसूली करने में सफलता मिली। नीरव मोदी कारों में रोल्स रॉयस घोस्ट, मर्सिडिज बेंज जीएल क्लॉस और पोर्शे पैनेमेरा जैसी लग्जरी कारें शामिल थीं।

वहीं नीरव मोदी की एक कार कोरोला अल्टिस पर किसी ने भी बोली नहीं लगाई जिसे नीलाम नहीं किया जा सका है। इसका बेस प्राइस 3.25 लाख रुपये तय किया गया था। जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय को तय बेस प्राइस से तकरीबन 28 लाख रुपये से ज्यादा कीमत में इन कारों को नीलाम करने में सफलता मिली है।

बता दें कि, प्रवर्तन निदेशालय ने नीरव मोदी की इन लग्जरी कारों को अलग अलग लोकेशन से जब्त किया था। इस नीलामी को मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन लिमिटेड (MSTC) की आधिकारिक वेबसाइट द्वारा किया गया। ये नीलामी दोपहर 12 बजे से लेकर शायं 4 बजे तक के लिए तय की गई थी, लेकिन वाहनों की नीलामी के लिए लोगों की बोली जारी थी इसलिए इसे बढ़ाकर 5:30 बजे तक चलाया गया।

इस नीलामी में रोल्स रॉयस घोस्ट की बोली सबसे ज्यादा लगी इसे 1.33 करोड़ रुपये में नीलाम किया गया। जो कि बेस प्राइस से महज 10,000 रुपये ज्यादा में बिकी। ये 2010 की मॉडल की लग्जरी कार है और ये तकरीबन 24,439 किलोमीटर चली थी। वहीं Porsche Panamera को 54 लाख रुपये में नीलाम किया गया। इसकी बेस प्राइस भी इतनी ही तय की गई थी। Mercedes-Benz GL350 के लिए लोगों ने सबसे ज्यादा दिलचस्पी दिखाई, इसे 53.76 लाख रुपये में नीलाम किया गया। जो कि बेस प्राइस से 16 लाख रुपये की ज्यादा की कीमत में बिकी। इसका बेस प्राइस 37.8 लाख रुपये तय किया गया था।

इसके अलावा मेहुल चोकसी की BMW कार को 11.75 लाख रुपये में नीलाम किया गया, जो कि बेस प्राइस से 9.8 लाख रुपये ज्यादा कीमत में बिकी। वहीं टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को 18.06 लाख रुपये में नीलाम किया गया, इसके लिए बेस प्राइस 10.5 लाख रुपये तय किया गया था। इसके अलावा इस नीलामी में Honda Brio की दो हैचबैक कारें भी शामिल थीं, जिन्हें क्रमश: 2.7 लाख रुपये में बेचा गया।

Next Stories
1 बाप-बेटे पर गिरा 11 हजार वोल्ट का बिजली का तार, चंद मिनटों में दोनों की खौफनाक मौत
यह पढ़ा क्या?
X