ताज़ा खबर
 

पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया

मैट हेनरी की तूफानी गेंदबाजी के बाद कप्तान ब्रैंडन मैकुलम और मार्टिन गुप्टिल के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने शनिवार को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया।

Author क्राइस्टचर्च | Published on: December 27, 2015 4:44 AM
न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम। (फाइल फोटो)

मैट हेनरी की तूफारी गेंदबाजी के बाद कप्तान ब्रैंडन मैकुलम और मार्टिन गुप्टिल के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने शनिवार को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया। मैकुलम ने 25 गेंद की अपनी पारी के दौरान 11 चौके और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाए। जब वह आउट होकर पवेलियन लौटे तो न्यूजीलैंड को जीत के लिए 40 ओवर में सिर्फ 81 रन चाहिए थे। गुप्टिल ने भी 56 गेंद में 79 रन की पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड ने 189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 21 ओवर में तीन विकेट पर 191 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। हेनरी निकोलस 23 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले मैट हेनरी ने 49 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे श्रीलंका की 47 ओवर में 188 रन पर ढेर हो गई। मैट हेनरी ने अपने शुरुआती स्पैल में एक समय 16 गेंद में दो रन देकर चार विकेट चटकाए थे। डग ब्रेसवेल (37 रन पर तीन विकेट) और मिशेल मैकलेनाघन (40 रन पर दो विकेट) ने भी मैट हेनरी का अच्छा साथ निभाया।

श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने मैट हेनरी की तूफानी गेंदबाजी के सामने 27 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे। मिलिंदा श्रीवर्दने (66) और नुवान कुलशेखरा (58) ने हालांकि अर्धशतक जड़ने के अलावा सातवें विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरे न्यूजीलैंड को फरवरी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर चुके मैकुलम और गुप्टिल ने तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ने 10.1 ओवर में 108 रन की साझेदारी करके न्यूजीलैंड की आसान जीत की नींव रखी। मैकुलम ने सिर्फ 23 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जबकि गुप्टिल ने 39 गेंद में यह उपलब्धि हासिल की। श्रीलंका की ओर से श्रीवर्दने ने 45 रन देकर दो विकेट चटकाए। वह हालांकि काफी महंगे साबित हुए क्योंकि उन्होंने ये रन सिर्फ पांच ओवर में लुटाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories