ताज़ा खबर
 

PAK vs NZ, 2nd Test: 6 बल्लेबाज नहीं खोल सके खाता, 8 विकेट झटककर याशिर शाह ने न्यूजीलैंड की तोड़ी कमर

पाक की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सोहेल और बाबर आजम के शतक की बदौलत 418 रन पर अपनी पहली पारी की घोषणा की वहीं जब न्यूजीलैंड की टीम इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो पाक के गेंदबाज याशिर शाह उनपर कहर बनकर टूट पड़े..

याशिर शाह ने 8 विकेट लेकर मचाया धमाल( फोटो साभार-ट्विटर)

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में रोमांचक पल समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रहा पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को मिली रोमांचक जीत के बाद दूसरे टेस्ट में पाक की टीम ने कमाल की वापसी की और खेल के तीसरे दिन ही कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिए हैं। इस मुकाबले में पाक की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सोहेल और बाबर आजम के शतक की बदौलत 418 रन पर अपनी पहली पारी की घोषणा की वहीं जब न्यूजीलैंड की टीम इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो पाक के गेंदबाज याशिर शाह उनपर कहर बनकर टूट पड़े और 8 विकेट झटके जिसके चलते न्यूजीलैंड की पहली पारी महज 90 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। इस मुकाबले में कई शानदार रिकॉर्ड बने हैं।

50 रन की ओपनिंग साझेदारी के बाद भी सबसे कम टोटल बनाने वाली टीमः जब इस लक्ष्य का पीछा करने न्यूजीलैंड की टीम उतरी तो लाथम और रावल ने टीम को मजबूत अर्धशतकीय शुरुआत दी लेकिन 50 के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद टीम 90 रन पर ही आलआउट हो गई। इससे पहले 50 रन से ज्यादा के स्कोर के बाद पहला विकेट गिरने पर सबसे न्यूनतम स्कोर 102 रन था जो 1992 में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच हुए मुकाबले में बना था जिसमें सलामी बल्लेबाजों ने 58 रन की शुरुआत दी थी।

6 बल्लेबाज नहीं खोल सके खाताः इस मुकाबले में भी 6 बल्लेबाज ऐसे रहे जो अपना खाता भी नहीं खोल सके। ऐसे में ये भी एक रिकॉर्ड ही है जब टेस्ट मैच में 6 बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके हों इससे पहले पाक-विंडीज के बीच 1980 में हुए मुकाबले में ऐसा हुआ था जब 6 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके थे वहीं भारत-इंग्लैंड के बीच 2014 में हुए मुकाबले में भी 6 बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके थे।

दुबई में सबसे न्यूनतम स्कोर, शाह का कमालः दुबई के मैदान पर किसी भी टीम द्वारा बनाया गया ये सबसे न्यूनतम स्कोर है वहीं 41 रन देकर 8 विकेट झटकने वाले याशिर शाह का यह धमाल उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। बता दें कि इस कारनामे की वजह से पाक की टीम ने 328 रनों की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में अब पाकिस्तानी की दावेदारी बेहद मजबूत भी मानी जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App