ताज़ा खबर
 

New Maruti Celerio: मारुति की लोकप्रिय ​हैचबै​क कार नए अवतार में होगी लॉन्च, मिलेंगे बड़े बदलाव देखें पूरी जानकारी!

बता दें,वर्तमान में इस कार की कीमत 4.41 लाख म्पये से लेकर 5.38 लाख रुपये रखी गई है। वहीं भारत में लॉन्च होने के बाद इस कार की प्रमुख प्रतिद्वंदी Hyundai Santro और Tata Tiago होंगी।

New maruti Celerio, New maruti Celerio launching date, New maruti Celerio launch date, New maruti Celerio price , New maruti Celerio engine details, New maruti Celerio price and featurs,नई सेलेरियो की कीमत वर्तमान मॉडल की तुलना में ज्यादा होगी। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

New Maruti Celerio: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारत में अपनी एंट्री लेवल की हैचबैक कार Maruti Celerio के फेसलिफ्ट मॉडल पर काम कर रही है। जिसके नए अवतार की कुछ तस्वीरें भी कंपनी ने पेश की थी। Maruti Celerio वर्तमान में 6 वैरिएंट LXi, LXi(O), VXi, VXi(O), ZXi, ZXi(O) में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 4.41 लाख रुपये से शुरू होती है। बता दें, सेलेरियो को आखिरी अपडेट 2017 में मिला था। जिसके बाद अब इस कार के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया जाएगा। आइए बताते हैं कि नई सेलेरियो में कौन कौन से बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

इंजन:वर्तमान में इस कार में 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर युक्त इंजन मिलता है जो पेट्रोल पर 68PS की पावर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं यह इंजन CNG पर 59PS की पावर और 78Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ऐसे में उम्मीद है कि नई सेलेरियो के टॉप वैरिएंट में कंपनी 1.2 लीटर इंजन का प्रयोग कर सकती है, जो 83 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। ट्रांसमिशन के लिए इस कार में 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी का विकल्प भी दिया जाएगा। बता दें, Celerio वह पहली कार थी, जिसे AMT गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया गया था।

एक्सटीरियर: सेलेरियो फेसलिफ्ट के जो स्केच सामने आए हैं, उनसे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस कार में फुल-एलईडी हैडलैंप्स और एलईडी डीआरएस मिलेंगे। सेलेरियो फेसलिफ्ट की ग्रिल मारुति XL6 के जैसी दी जाएगी। वहीं इसके रियर में एलईडी टेललैम्प्स भी मिलने की उम्मीद है।

फीचर्स: सेलेरियो फेसलिफ्ट का इंटीरियर मौजूदा स्विफ्ट के समान हो सकता है, इसमें टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर एसी वेंट,बोतल होल्डर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, पावर विंडो, स्टीयरिंग माउंटेड बटन आदि दिए जाएंगे। वहीं सेफ्टी फीचर्स में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रियर पार्किंग सेंसर हर वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए जाएंगे।

कीमत: नई सेलेरियो की कीमत वर्तमान मॉडल की तुलना में ज्यादा होगी। बता दें,वर्तमान में इस कार की कीमत 4.41 लाख म्पये से लेकर 5.38 लाख रुपये रखी गई है। वहीं भारत में लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला Hyundai Santro और Tata Tiago से होगा। रिपेार्ट के मुताबिक इस कार को 2021 में लॉन्च किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 किशोर को नंगा कर 6 लोगों ने उस पर किया पेशाब, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर की वायरल, पीड़ित आईसीयू में भर्ती
IPL 2020 LIVE
X