NEET UG Counselling 2021: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने जारी की एडवाइजरी, स्टूडेंट्स को इन चीजों का रखना है ध्यान

एमसीसी ने कहा कि उम्मीदवारों को अपना काउंसलिंग पासवर्ड किसी के साथ साझा नहीं करना चाहिए। नीट एआईक्यू काउंसलिंग के लिए Mcc.nic.in एकमात्र वेबसाइट है और उम्मीदवारों को फर्जी वेबसाइटों से सावधान रहना चाहिए।

neet ug counselling 2021, neet counselling 2021 ug, neet counselling 2021, neet counselling schedule 2021, neet ug 2021 counselling, mcc neet counselling 2021, mcc on neet counselling, neet counselling mcc, mcc advisory on neet ug counselling, mcc nic in, ug counselling,
एमसीसी ने कहा है कि सीट आवंटन पूरी तरह से योग्यता के आधार पर और आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से उम्मीदवारों द्वारा भरे गए विकल्पों के आधार पर किया जाता है। यह आगे सूचित करता है कि नामांकन के आधार पर सीटों का आवंटन नहीं किया जाता है। यहां नोटिस में लिखा है, "एमसीसी नामांकन के आधार पर सीटों का आवंटन नहीं करता है। यह आगे दोहराया जाता है कि डीजीएचएस के एमसीसी द्वारा सफल छात्रों को कोई पत्र जारी नहीं किया जाता है। जिन उम्मीदवारों को एमसीसी द्वारा सीटें आवंटित की गई हैं, उन्हें एमसीसी की वेबसाइट से अनंतिम आवंटन पत्र डाउनलोड करना होगा और प्रवेश के लिए आवंटित कॉलेजों में रिपोर्ट करें। इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि सीटों के आवंटन के संबंध में एमसीसी की ओर से जारी किसी भी पत्र से सावधान रहें।" एमसीसी ने कहा कि उम्मीदवारों को अपना काउंसलिंग पासवर्ड किसी के साथ साझा नहीं करना चाहिए। नीट एआईक्यू काउंसलिंग के लिए Mcc.nic.in एकमात्र वेबसाइट है और उम्मीदवारों को फर्जी वेबसाइटों से सावधान रहना चाहिए। एमसीसी ने अभी तक नीट 2021 काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू नहीं की है। आधिकारिक अधिसूचना और सूचना बुलेटिन जारी होने पर आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। एमसीसी की एडवाइजरी चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये mcc.nic.in/WebinfoUG/File/ViewFile?FileId=3&LangId=P है।

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट या नीट यूजी काउंसलिंग 2021 शेड्यूल जारी होने के तुरंत बाद शुरू होने की संभावना है। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी, एमसीसी ने एक एडवाइजरी जारी की है, जिसके माध्यम से उसने स्टूडेंट्स को फर्जी एजेंटों और सीट आवंटन के खिलाफ आगाह किया है। अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर उपलब्ध है।

उम्मीदवारों को यह भी सूचित किया गया है कि एमसीसी ऊपर दी गई वेबसाइट के अलावा किसी अन्य वेबसाइट को होस्ट नहीं करता है। इसलिए, उन्हें किसी भी अन्य फर्जी वेबसाइटों से सावधान रहना चाहिए जो गलत सूचना प्रसारित कर सकती हैं। हालांकि, यदि किसी उम्मीदवार का सामना किसी ऐसी वेबसाइट या एजेंट से होता है जो धोखाधड़ी/फर्जी हो सकती है, तो उन्हें तुरंत इसकी सूचना एमसीसी को देनी चाहिए।

BPSC Notification 2021: बिहार पुलिस में एसआई की भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, जानिए कब है आपका एग्जाम

एमसीसी ने कहा है कि सीट आवंटन पूरी तरह से योग्यता के आधार पर और आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से उम्मीदवारों द्वारा भरे गए विकल्पों के आधार पर किया जाता है।
यह आगे सूचित करता है कि नामांकन के आधार पर सीटों का आवंटन नहीं किया जाता है।
यहां नोटिस में लिखा है, “एमसीसी नामांकन के आधार पर सीटों का आवंटन नहीं करता है। यह आगे दोहराया जाता है कि डीजीएचएस के एमसीसी द्वारा सफल छात्रों को कोई पत्र जारी नहीं किया जाता है। जिन उम्मीदवारों को एमसीसी द्वारा सीटें आवंटित की गई हैं, उन्हें एमसीसी की वेबसाइट से अनंतिम आवंटन पत्र डाउनलोड करना होगा और प्रवेश के लिए आवंटित कॉलेजों में रिपोर्ट करें। इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि सीटों के आवंटन के संबंध में एमसीसी की ओर से जारी किसी भी पत्र से सावधान रहें।”

Bank Jobs: बैंक में निकलीं नौकरी, सैलरी 1,00,350 रुपए महीना तक, यहां चेक करें पूरी डिटेल्स

एमसीसी ने कहा कि उम्मीदवारों को अपना काउंसलिंग पासवर्ड किसी के साथ साझा नहीं करना चाहिए। नीट एआईक्यू काउंसलिंग के लिए Mcc.nic.in एकमात्र वेबसाइट है और उम्मीदवारों को फर्जी वेबसाइटों से सावधान रहना चाहिए।
एमसीसी ने अभी तक नीट 2021 काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू नहीं की है। आधिकारिक अधिसूचना और सूचना बुलेटिन जारी होने पर आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।
एमसीसी की एडवाइजरी चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये mcc.nic.in/WebinfoUG/File/ViewFile?FileId=3&LangId=P है।

पढें अपडेट समाचार (Newsupdate News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
स्मृति ईरानी ने की IITs में संस्कृत पढ़ाए जाने की अपीलHRD Minister, Smriti Irani, Sanskrit, Sanskrit Language, IIT
अपडेट