एनसीवेब में आधी सीटें खाली, चौथी कटआॅफ आई - Jansatta
ताज़ा खबर
 

एनसीवेब में आधी सीटें खाली, चौथी कटआॅफ आई

दिल्ली विविद्यालय के नॉन कॉलेजिएट विमेंस एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) में स्नातक स्तरीय पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए गुरुवार को चौथी कटआॅफ लिस्ट जारी की गई।

Author July 29, 2016 1:33 AM

दिल्ली विविद्यालय के नॉन कॉलेजिएट विमेंस एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) में स्नातक स्तरीय पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए गुरुवार को चौथी कटआॅफ लिस्ट जारी की गई। तीन कटआॅफ के दाखिले पूरे होने के बाद यहां करीब आधी सीटें अभी भी खाली हैं। इस बार पिछली कटआॅफ की तुलना में सामान्य छात्राओं के लिए आम तौर पर एक से छह फीसद तक की गिरावट दर्ज की गई है। केवल भगिनी निवेदिता कॉलेज में सामान्य श्रेणी की छात्राओं के लिए बीकॉम में 8 फीसद तक की गिरावट की है। बता दें कि इस बार कुल 25 कॉलेजों में नॉन कॉलेजिएट के दाखिले किए जा रहे हैं।

इस तरह एनसीवेब की कुल 11 हजार 700 सीटें हैं। बीए में अब 7100 व बीकॉम की 4600 सीटें हो गई हैं। विश्वविद्यालय ने जिन कालेजों में शिक्षण केंद्र खोले गए हैं उनमें अदिति कॉलेज, आर्यभट्ट कॉलेज, भगिनी निवेदिता कॉलेज, भारती कॉलेज, कॉलेज आॅफ वोकेशनल स्टडीज, आंबेडकर कॉलेज, हंसराज, जेडीएम कॉलेज, जीसस एंड मेरी कॉलेज, कालिंदी कॉलेज, केशव महाविद्यालय, लक्ष्मीबाई कॉलेज, महाराजा अग्रसेन कॉलेज, मैत्रीय कॉलेज, माता सुंदरी , मिरांडा हाउस, मोतीलाल नेहरू, पीजीडीएवी कॉलेज, राजधानी, रामानुजन, सत्यवती (सांध्य), एसजीजीएस कॉलेज आॅफ कॉमर्स, एसपीएम कॉलेज, श्री अरबिंदो व विवेकानंद कॉलेज शामिल हैं।

आइपी की बची सीटों पर ‘काउंसलिंग आॅन द स्पॉट’

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विविद्यालय में नौ बड़े पाठ्यक्रमों में बची सीटों पर काउंसलिंग का आॅन द स्पॉट राउंड चलेगा। विश्वविद्यालय की ओर से इस संबंध में 31 जुलाई को काउंसलिंग का शेड्यूल जारी किया जाएगा। बीकॉम आॅनर्स, बीएड, बीएजेएमसी, बीसीए, लेट्रल एंट्री बीटेक, एमबीए, एमसीए, बीबीए, बीए एलएलबी, बीबीए एलएलबी आदि पाठ्यक्रम में यह व्यवस्था होगी।
कॉमन एंट्रेंस टेस्ट देने वाले सभी छात्रों को इसमें शामिल किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App