ताज़ा खबर
 

आरएसएस ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कार्यक्रम में बुलाया, मोहन भागवत ने बगल में बैठाया

दिल्ली में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक इवेंट में बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन शिरकत करने पहुंचे। नवाज को संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अपने बगल में बिठाया।

इस व्याख्यानमाला में देश भर की तमाम बड़ी हस्तियों को निमंत्रित किया गया था। उनमें नवाज भी शामिल थे।

दिल्ली में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक इवेंट में बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन शिरकत करने पहुंचे। नवाज को संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अपने बगल में बिठाया। संघ प्रमुख के बगल में बैठे नवाज की तस्वीरें दिन भर सोशल मीडिया में चर्चा का केंद्र बनी रहीं। लोग इसे लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। नवाजुद्दीन अपनी फिल्म ‘मंटो’ का प्रीमियर छोड़कर संघ के कार्यक्रम में भाग लेने आए थे। ऐसे में बहुत से लोग उनकी प्रतिबद्धता को लेकर भी सवाल उठा रहे हैं। दरअसल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तत्वावधान में दिल्ली में तीन दिवसीय व्याख्यानमाला आयोजित किया जा रहा है। जिसका विषय ‘भविष्य का भारत:राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का दृष्टिकोण’ रखा गया है। आज यानि मंगलवार को इस कार्यक्रम का आखिरी दिन है।

इस व्याख्यानमाला में देश भर की तमाम बड़ी हस्तियों को निमंत्रित किया गया था। उनमें नवाज भी शामिल थे। इनके अलावा कार्यक्रम में अन्नू कपूर, मनीषा कोइराला और अन्नू मलिक जैसी बॉलीवुड हस्तियां भी शामिल हुई थीं। सोशल मीडिया पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ नवाजुद्दीन की तस्वीरों के आधार पर लोग उनकी विचारधारा पर भी सवाल उठा रहे हैं। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि, नवाजुद्दीन सिद्दीकी की हालिया फिल्म मंटो की निर्देशिका नंदिता दास संघ और भाजपा की विरोधी मानी जाती हैं। ऐसे में मंटो की स्क्रीनिंग छोड़ नवाज का संघ प्रमुख के साथ कार्यक्रम में सम्मिलित होना सवाल तो खड़े करता ही है।

सोशल मीडिया में इस कार्यक्रम में नवाज की मौजूदगी को लेकर लिखा जा रहा है कि, ‘अब देवबंद कहां गया? अब फतवा नहीं निकलेगा क्या?’ ऐसे लोग बातें कर रहे हैं कि क्या नवाज इस्लाम में रहने के काबिल हैं? वहीं बहुत से लोग इस मुलाकात पर मजे लेते भी दिख रहे हैं।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X