ताज़ा खबर
 

रेलमंत्री पीयूष गोयल के घर चोरी, नौकर गिरफ्तार; गोपनीय दस्तावेज लीक करने का आरोप

बताया जा रहा है कि आरोपी नौकर बीते 3 सालों से पीयूष गोयल के घर काम कर रहा था। उसके पास से बरामद सेल फोन पर मंत्रालय से जुड़े कुछ जरूरी दस्तावेज मिले हैं।

फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

केंद्र की मोदी सरकार में रेलमंत्री पीयूष गोयल के घर पर चोरी करने वाले एक शख्स को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। चोरी करने वाला और कोई नहीं बल्कि उनके मुंबई स्थित आवास पर काम करने वाला एक नौकर था। बताया जा रहा है कि शख्स के पास गोयल के घर से चुराए गए कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। फ़िलहाल आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

क्या है मामला: गामदेवी पुलिस ने एक व्यक्ति को रेल मंत्री और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल के घर से हार्ड डिस्क और कीमती सामान चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि गोयल के मुंबई स्थित नेपियन सी रोड हाउस में काम करने वाले विष्णु कुमार ने कथित रूप से कई अज्ञात पतों के साथ ई-मेल के माध्यम से गोयल की हार्ड डिस्क से महत्वपूर्ण जानकारी साझा की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी के पास से बरामद सेल फोन पर रेलवे और वित्त मंत्रालय से जुड़े कई जरूरी दस्तावेज़ मिले हैं। जिन्हें अलग-अलग ईमेल आईडी पर भेजा गया है। 

National Hindi News LIVE News 03 October 2019: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्या हुआ चोरी: बताया जा रहा है कि विष्णु कुमार विश्वकर्मा 6 सितंबर को कथित रूप से हार्ड डिस्क और कीमती सामानों को लेकर भाग गया था। जिसमें चांदी के बर्तन, एक प्राचीन फूलदान, कपड़े और कई अन्य सामान शामिल थे। गोयल की पत्नी सीमा को 19 सितंबर चोरी का पता लगा तो उन्होंने गोयल को जानकरी दी। जिसके बाद गामदेवी पुलिस स्टेशन में चोरी के बारे में पहली रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

पुलिस ने किया गिरफ्तार: पुलिस ने आरोपी पर आईटी एक्ट के तहत आईपीसी की धारा 381 और 405 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस की एक टीम आरोपी के दिल्ली स्थित घर तक पहुंचने में कामयाब रही, जहां उन्होंने उसे मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X