ताज़ा खबर
 

अब Netflix के साथ डील करने की तैयारी में रिलायंस इंडस्ट्रीज, कंटेंट बिजनेस पर है मुकेश अंबानी की नजर

रिलायंस इंडस्ट्रीज में बीते दो महीने से भी कम वक्त में 8 कंपनियों के द्वारा बड़ा निवेश किए जाने के चलते कंपनी के शेयरों में 44 फीसदी की उछाल देखने को मिली है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने इन 8 कंपनियों के जरिए करीब 97 हजार करोड़ रुपये का निवेश हासिल किया है।

mukesh ambaniअब Netflix से डील करने की तैयारी में मुकेश अंबानी

कोरोना काल के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी लगातार अपने कारोबारी साम्राज्य को विस्तार देने में जुटे हैं। इसी कड़ी में अब वह चर्चित कंटेट कंपनी नेटफ्लिक्स के साथ साझेदारी कर सकते हैं। कोरोना के संकट से निपटने के लिए लागू हुए लॉकडाउन के दौर में नेटफ्लिक्स की लोकप्रियता काफी तेजी से बढ़ी है। बड़े पैमाने पर लोगों ने इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया है। खुद मुकेश अंबानी भी कई बार ऑनलाइन कंटेंट और ऑनलाइन गेमिंग को भविष्य का कारोबार बता चुके हैं।

सूत्रों के हवाले से रॉयटर्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह की कंपनी Viacom 18 नेटफ्लिक्स के साथ कई सालों की बिजनेस पार्टनरशिप के लिए बातचीत कर रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज में बीते दो महीने से भी कम वक्त में 8 कंपनियों के द्वारा बड़ा निवेश किए जाने के चलते कंपनी के शेयरों में 44 फीसदी की उछाल देखने को मिली है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने इन 8 कंपनियों के जरिए करीब 97 हजार करोड़ रुपये का निवेश हासिल किया है।

इस साझेदारी के तहत मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले समूह के अंतर्गत चलने वाले समाचार संस्थान नेटफ्लिक्स के लिए कार्यक्रम तैयार करेंगे। इसके अलावा कंपनी की पहले से ही अमेजॉन प्राइम वीडियो के साथ पार्टनरशिप चल रही है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस डील के साथ रिलायंस से जुड़े संस्थान नेटफ्लिक्स को 10 कार्यक्रम तैयार करके देंगे। इसके अलावा रिलायंस जियो की पैरेंट कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स का आईपीओ लाने की भी तैयारी ग्रुप की ओर से की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद केंद्रीय मंत्री ने संभाला मोर्चा, सभी दलों से की अपील- आइए एकजुट हो खत्म करें आरक्षण पर रोज-रोज का विवाद
2 ‘हम न तो लंगर खा सकते हैं , न लाइन में लगकर राशन ले सकते’, लॉकडाउन में नौकरी छूटी, वेतन कटा तो बिफर पड़ा मिडिल क्लास
IPL 2020 LIVE
X