ताज़ा खबर
 

एमसीएल की नीलामी में सबसे महंगे बिके कैलिस व गिलक्रिस्ट

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान खिलाड़ी जैक कैलिस के लिए सोमवार को यहां मास्टर्स चैंपियंस लीग (एमसीएल) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में सबसे ज्यादा एक लाख 75 हजार डालर की बोली लगी..

Author दुबई | December 7, 2015 11:37 PM

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान खिलाड़ी जैक कैलिस के लिए सोमवार को यहां मास्टर्स चैंपियंस लीग (एमसीएल) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में सबसे ज्यादा एक लाख 75 हजार डालर की बोली लगी जबकि आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को एक लाख 70 हजार डालर में खरीदा गया। इस लीग में संन्यास ले चुके पूर्व शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे।

वेस्ट इंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को लियो लायंस ने एक लाख डालर में खरीदा जबकि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पाल कोलिंगवुड के लिए कैपरिकोर्न कमांडर्स ने 140000 डालर की बोली लगाई। ब्रेट ली को वर्गो सुपरकिंग्स ने एक लाख डालर जबकि मुथैया मुरलीधरन को जेमिनी अरेबियंस ने 120000 डालर में खरीदा। टूर्नामेंट जनवरी 2016 में खेला जाएगा।

इसमें कुल 12 मार्की खिलाड़ी थे जिन्हें नीलामी से पहले टीमों के बीच आबंटित किया गया। अब्दुल रज्जाक और माइकल वान कमांडर्स के खाते में गए जबकि स्काट स्टायरिस और हीथ स्ट्रीक लियो लायंस से खेलेंगे। सौरव गांगुली और ग्रीम स्वान लिब्रा लीजेंड्स का हिस्सा होंगे जबकि वीरेंद्र सहवाग और कुमार संगाकारा अरेबियंस टीम की ओर से खेलेंगे।

महेला जयवर्धने और डेनियल विटोरी सेगीटेरियस सोल्जर्स टीम का हिस्सा होंगे जबकि ग्रीम स्मिथ और अजहर महमूद को सुपरकिंग्स में जगह मिली। सोल्जर्स टीम के मालिक आरेंज लिमिटेड के अशफाक शेख हैं जबकि कमांडर्स के सहमालिक अभिनेता सोहेल खान और परवेज खान हैं। लीजेंड्स के मालिक पापकोर्न स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड जबकि अरेबियन की मालिक खेतान होल्डिंग्स है। सुपरकिंग्स को रीती स्पोर्ट्स ने खरीदा है जबकि लायंस का मालिकाना हक मान्यता दत्त और परिवार के पास है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App