ताज़ा खबर
 

गुप्टिल की धुंआधार पारी, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया

मार्टिन गुप्टिल के 30 गेंद में 93 रन की मदद से न्यूजीलेंड ने श्रीलंका को दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में सिर्फ 8.2 ओवर के भीतर दस विकेट से हरा दिया..

Author क्राइस्टचर्च | Updated: December 29, 2015 5:16 PM
New Zealand Beat Pakistan, New Zealand vs Pakistan, Nz vs pak 2nd t20, New Zealand, Pakistan, cricketबल्लेबाजी करते न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल। (फाइल फोटो)

मार्टिन गुप्टिल के 30 गेंद में 93 रन की मदद से न्यूजीलेंड ने श्रीलंका को दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में सिर्फ 8.2 ओवर के भीतर दस विकेट से हरा दिया। गुप्टिल सबसे तेज वनडे अर्धशतक बनाने के रिकार्ड से मामूली अंतर से चूक गए। पहली गेंद पर मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और आठ छक्के लगाये। श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 27.4 ओवर में 117 रन पर आउट हो गई थी। पहले वनडे में भी न्यूजीलैंड ने जीत के लिये 189 रन का लक्ष्य 29 ओवर बाकी रहते हासिल करके उसे सात विकेट से हराया था।

गुप्टिल ने श्रीलंकाई गेंदबाजी को पूरी तरह नेस्तनाबूद कर दिया। उसने नुवान कुलशेखरा के एक ओवर में 14 और दुष्मंता चामीरा के अगले ओवर में 26 रन बनाये। उन्होंने सिर्फ 12 गेंद में 46 रन बना डाले लेकिन 50 रन तक पहुंचने में उन्हें पांच गेंद और लगी। इससे वह 16 गेंद में अर्धशतक का दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। सबसे तेज वनडे शतक का रिकॉर्ड भी डिविलियर्स के नाम है जिन्होंने जोहानिसबर्ग में वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी पारी में 31 गेंद में यह कारनामा किया था।

इससे पहले श्रीलंका के लिये कोई बल्लेबाज नहीं चल सका। नुवान कुलशेखरा ने सर्वाधिक 19 रन बनाये। न्यूजीलैंड के लिये मैट हेनरी ने चार और मिशेल मैक्लीनागन ने तीन विकेट लिये।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सम-विषम योजना: दिल्ली सरकार का ट्विटर से समझौता, यात्रियों को देगा जरूरी जानकारी
2 पांचजन्‍य, ऑर्गनाइजर के स्‍टाफ ने सेलरी बढ़वाने के लिए RSS प्रमुख को भेजी चिट्ठी, संघ करता रहा है संबंध से इनकार
3 यूपी सरकार की रिपोर्ट: जिस अखलाक को बीफ खाने के आरोप में मार डाला गया, उसके घर से मिले सैंपल मटन के निकले
IPL 2020 LIVE
X