ताज़ा खबर
 

सीमा पर अपराध नहीं रोकने के लिए ममता की आलोचना

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने सीमा पर अपराध पर अंकुश लगाने, बढ़ती धार्मिक कट्टरता रोकने और बांग्लादेश से सक्रिय आतंकी समूहों से इसके कथित रिश्तों को खत्म करने में विफलता के लिए ममता बनर्जी सरकार की गुरुवार को आलोचना की।
Author मालदा (पश्चिम बंगाल) | July 8, 2016 02:33 am
पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने सीमा पर अपराध पर अंकुश लगाने, बढ़ती धार्मिक कट्टरता रोकने और बांग्लादेश से सक्रिय आतंकी समूहों से इसके कथित रिश्तों को खत्म करने में विफलता के लिए ममता बनर्जी सरकार की गुरुवार को आलोचना की। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती इलाकों में अफीम की खेती, पशुओं की तस्करी और नकली नोटों का व्यापार फल-फूल रहा है और राज्य सरकार की मिलीभगत से इन इलाकों में अपराध बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पांच साल सत्ता में रहने के बाद इन समस्याओं की गंभीरता को महसूस किया और अब भी वह सीमा पर पशुओं की तस्करी से जुड़े लोगों को गंभीर परिणाम भुगतने की केवल चेतावनी दे रही हैं।

पूर्ववर्ती वाम मोर्चा सरकार ने इन अपराधों को बढ़ावा दिया था और मौजूदा तृणमूल कांग्रेस सरकार उनके कदमों पर चल रही है। लंबे समय से वाम मोर्चा की सरकार सीमा पर अपराधों को नहीं रोक सकी और मौजूदा सरकार भी इन पर लगाम लगाने में विफल है। उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि मुख्यमंत्री निजी तौर पर इन अपराधों को खत्म करना नहीं चाहतीं। पांच साल सत्ता में रहने के बाद उन्होंने इन अपराधों की गंभीरता का अहसास किया था, लेकिन इन पर अंकुश लगाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है।

घोष ने कहा कि भाजपा को लगता है कि राज्य सरकार की मिलीभगत से सीमावर्ती इलाकों में धार्मिक कट्टरता बढ़ रही है। बांग्लादेश में आतंकी समूहों के साथ इसके संबंध भी बढ़ रहे हैं। जब ये घटनाएं प्रकाश में आती हैं तो मुख्यमंत्री लीपापोती करने में जुट जाती हैं और लोगों का ध्यान इधर-उधर भटकाती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.