ताज़ा खबर
 

जज ने पूछा- मालेगांव धमाके में गवाहों ने बताया कई मारे गए, क्‍या कहना है? प्रज्ञा ने कहा- मालूम नहीं

कोर्ट में जब साध्वी प्रज्ञा से मालेगांव ब्लास्ट को लेकर जज ने सवाल-जवाब किए तो बीजेपी सांसद ने कहा कि उन्हें विस्फोट के बारे में कुछ भी नहीं पता।

साध्वी प्रज्ञा। (PTI Photo)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने शुक्रवार (7 जून 2019) को मालेगांव ब्लास्ट केस की सुनवाई के लिए कोर्ट में पेशी दी। स्पेशल एनआईए जज ने मालेगांव धमाके को लेकर उनसे सवाल पूछे तो बीजेपी सांसद ने कहा कि उन्हें इसबारे में कुछ नहीं पता।

सुनवाई के दौरान जज विनोद पाडलकर ने प्रज्ञा से पूछा क्या आप जानती हैं या आपके वकील ने आपको बताया है कि अबतक इस केस में अभियोजन पक्ष ने कितने गवाहों से पूछताछ की है? इस सवाल पर प्रज्ञा ठाकुर कहती हैं कि मुझे इस बारे में कुछ नहीं पता। हालांकि इस पर दूसरे आरोपी सुधाकर द्विवेदी ने कहा कि अबतक 116 गवाहों से अभियोजन पक्ष ने पूछताछ की है।

इसके बाद जज ने फिर से अपना सवाल दोहराते हुए पूछा कि ‘सभी गवाहों ने ये कहा है कि 29 सितंबर 2008 को हुए ब्लास्ट में कई लोग मारे गए थे? इसपर आप क्या कहना चाहेंगे? इसपर ठाकुर और द्विवेदी ने कहा कि उन्हें इसबारे में कुछ नहीं पता।

बता दें कि साध्वी सांसद बनने के बाद पहली बार कोर्ट में पेश हुईं। साध्वी को इससे पहले गुरुवार को भी सुनवाई के लिए पेश होना था लेकिन वह गैर-हाजिर थीं। उनके वकील ने कोर्ट में कहा था कि वह बीमार हैं इसलिए कोर्ट में पेशी नहीं दे सकी। इस पर जज ने कहा था कि शुक्रवार को होने वाली सुनवाई के दौरान अगर वह गैर-हाजिर रहीं तो वह ‘परिणाम भुगतने’ के लिए तैयार रहें।

बता दें कि 29 सितंबर, 2008 को मालेगांव में हुए धमाकों में छह लोगों की मौत हो गई थी और 101 जख्मी हो गये थे। इस घटना में एक मोटरसाइकिल पर विस्फोटक बांध कर धमाका किया गया था। इसके बाद साध्वी को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App