ताज़ा खबर
 

Uttarakhand: राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस से जुड़े पूर्व CM बीसी खंडूरी के बेटे, गढ़वाल से बन सकते हैं लोकसभा उम्मीदवार

मनीष खंडूरी को कांग्रेस पार्टी गढ़वाल सीट से टिकट दे सकती है। फिलहाल इस सीट से उनके पिता बीसी खंडूरी ही सांसद हैं।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी हुए कांग्रेस में शामिल फोटो सोर्स- ANI

Lok Sabha Election 2019 से पहले नेताओं की दलबदली का सिलसिला तेजी से जारी है। पाला बदलने वाले नाराज नेताओं में कई दिग्गजों के नाम जुड़ते जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे सीनियर बीजेपी नेता रिटायर्ड मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी भी जुड़ गए हैं। उन्होंने शनिवार (16 मार्च को) देहरादून में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वॉइन कर ली है।  जनसत्ता ने अपनी रिपोर्ट में उनके कांग्रेस में जाने के संकेत दे दिए थे।

पार्टी नेता बोले वो बीजेपी में थे ही नहींः बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष अजय भट्ट ने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। लेकिन एक अन्य बीजेपी नेता ने मीडिया से बातचीत में बड़ा बयान दिया। उन्होंने साफ-साफ कह दिया कि मनीष न तो बीजेपी में किसी पद पर थे और न ही उनके पास पार्टी की सदस्यता थी ऐसे में उनका बीजेपी से कोई लेना-देना नहीं है।

टिकट पर रोचक स्थितिः मनीष कई दिनों से कांग्रेस के संपर्क में थे। माना जा रहा है पार्टी उन्हें गढ़वाल सीट से टिकट दे सकती है। उल्लेखनीय है कि इस सीट से फिलहाल उनके पिता बीसी खंडूरी ही सांसद हैं। वे बीजेपी के कद्दावर नेता हैं और उनका टिकट भी लगभग फाइनल है। ऐसे में हो सकता है यहां पिता-पुत्र में मुकाबला देखने को मिल जाए।

भारत-पाक के बीच 1971 में हुए युद्ध में देश शामिल रहे खंडूरी 2007 और 2011 में दो बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बन चुके हैं। 1991 में पहली बार सांसद बने खंडूरी कुल पांच बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं। ऐसे में उनके बेटे का कांग्रेस में जाना बीजेपी के लिए बड़ा झटका हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की सभी पांचों लोकसभा सीटों टिहरी गढ़वाल, पौड़ी-गढ़वाल, हरिद्वार, नैनीताल-उधमसिंहनगर और अल्मोड़ा पर भारतीय  जनता पार्टी ने ही जीत दर्ज की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App