ताज़ा खबर
 

Canberra ODI: भारत को 25 रन से हरा ऑस्‍ट्रेलिया सीरिज में 4-0 से आगे, कोहली-धवन के शतक बेकार

Live Cricket Score India vs Australia: पांच वनडे की सीरिज गंवा चुकी भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को चौथे मैच को जीतकर मेजबान को ‘क्लीन स्वीप’ करने से रोकने की कोशिश करेगी।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच कैनबरा में चौथे वनडे में शिखर धवन और विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। (Photo: AP)

शिखर धवन(126) और विराट कोहली(106) के शतकों के बावजूद भारतीय टीम चौथे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत के करीब पहुंचकर 25 रन से हार गई। ऑस्ट्रेलिया ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए श्रृंखला में 4-0 की बढत बना ली। आरोन फिंच के शानदार शतक(107) और डेविड वार्नर के 93 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 348 रन बनाए। जवाब में भारत का स्कोर एक समय 38वें ओवर एक विकेट पर 277 रन था लेकिन इसके बाद उसने आखिरी नौ विकेट सिर्फ 46 रन के भीतर गंवा दिए। आस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन ने 10 ओवर में 68 रन देकर पांच विकेट लिए।

Read Alsoविराट कोहली ने बनाए सबसे तेज 7000 रन, जानिए और कौन से रिकॉर्ड हैं उनके नाम

कोहली और धवन ने दूसरे विकेट के लिये 212 रन जोड़कर जीत का मार्ग प्रशस्त किया था लेकिन निर्णायक मौके पर दोनों गैर जिम्मेदाराना तरीके से आउट हो गए। कोहली ने 92 गेंद में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 106 रन बनाए जो उनका 25वां वनडे शतक है। वहीं धवन ने लंबे अर्से बाद शतकीय पारी खेलते हुए 113 गेंद में 126 रन बनाए। इसमें 14 चौके और दो छक्के शामिल थे। भारत को रोहित शर्मा ने आक्रामक शुरूआत दी जिन्होंने धवन के साथ पहले विकेट के लिये आठ ओवर में 65 रन जोड़े। केन रिचर्डसन ने रोहित को विकेट के पीछे मैथ्यू वेड के हाथों लपकवाकर इस साझेदारी को तोड़ा। रोहित ने 25 गेंद में 41 रन बनाये जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल थे।

Read Alsoभारत की हार पर बोले धोनी, मेरी कप्तानी को जज करना है तो दायर करो PIL

इसके बाद धवन और कोहली ने टिककर बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर दबाव बनाया। ऐसा लग रहा था कि भारत इस मैच के जरिये आस्ट्रेलिया दौरे पर पहली जीत का स्वाद चखेगा लेकिन जान हेस्टिंग्स ने 38वें ओवर में धवन को जार्ज बेली के हाथों लपकवाकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद कप्‍तान एमएस धोनी बिना खाता खोले चलते बने। अगले कुछ ओवर्स में विराट कोहली, गुरकीरत सिंह मान(5), अजिंक्‍या रहाणे(2), रिषी धवन(9) के विकेट भी भारत ने गंवा दिए। पुछल्‍ले बल्‍लेबाज भी कुछ नहीं कर पाए और टीम इंडिया 25 रन से मुकाबला गंवा बैठी।

Read Alsoकैनबरा वनडे में हार के साथ खड़े हुए टीम इंडिया पर सवाल, क्‍यों बार-बार कर रही है ये 5 गलतियां

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App