ताज़ा खबर
 

Lamborghini का भारतीयों पर बड़ा दाव, पिछले साल की Sports कारों में हुई 40% लैंबोर्गिनी की बिक्री

इटली की लक्जरी स्पोर्ट कार बनाने वाली कंपनी लैंबोर्गिनी ने भारतीय बाजार पर बड़ा दांव लगाया है।

Author नई दिल्ली | Updated: July 12, 2016 12:19 AM
(Pic: Lamborghini Huracan Spyder)

इटली की लक्जरी स्पोर्ट कार बनाने वाली कंपनी लैंबोर्गिनी ने भारतीय बाजार पर बड़ा दांव लगाया है। वह अपना ध्यान छोटे शहरों में बढ़ती मांग और पहली पीढ़ी के उद्यमियों पर लगा रही है जिससे उसे अपनी बिक्री में 10 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद है।

पिछले साल भारत के लक्जरी स्पोर्ट कार बाजार में 55 इकाइयों की बिक्री हुई जिसमें करीब 40 प्रतिशत हिस्सेदारी लैंबोर्गिनी की रही। कंपनी को आने वाले वर्षों में इस बाजार में महत्वपूर्ण विस्तार होने की संभावना है।

लैंबोर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल ने कहा, ‘भारत में स्पोर्ट लक्जरी कार श्रेणी के ग्राहकों में बदलाव आ रहा है। पहले इसे दूसरी या तीसरी पीढ़ी के उद्यमी प्रयोग करते थे लेकिन आज हम युवा और पहली पीढ़ी के उद्यमियों को भी हमारी कारों का खरीदार पाते हैं।’

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास ना केवल बड़े शहरों से मांग है बल्कि आगरा, भुवनेश्वर और कोच्चि जैसे छोटे शहरों में भी हमारी मांग बढ़ रही है। यह भारतीय बाजार की क्षमता को प्रदर्शित करता है।’ लैंबोर्गिनी भारत में महिलाओं को भी नया खरीदार समूह बनाने का लक्ष्य लेकर काम कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Google भारत में 20 लाख एंड्राइड डेवलपरों को देगा ट्रेनिंग
2 रघुराम राजन के जाने ते बाद जानिए कौन होगा RBI का नया गर्वनर?
3 तेजस ट्रेन के सफर में होगा हवाई सफर जैसा एहसास, Wi-Fi, म्यूजिक के अलावा होंगी कई सुविधाएं