ताज़ा खबर
 

ICC T-20 Ranking: कुलदीप यादव और एडम जेम्पा ने टॉप-5 में बनाई जगह, धवन ने यहां भी किया धमाका

टी-20 में बेस्ट टीम पर अगर नजर डालें तो 138 अंको के साथ पाकिस्तान की टीम इस फॉर्मेट की बादशाह बनी हुई है जबकि टीम इंडिया 126 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है।

चाइनामैन कुलदीप यादव। (फोटोःपीटीआई)

26 नवंबर को आईसीसी द्वारा जारी की गई टी-20 रैंकिंग में भारत के स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव और ऑस्ट्रेलिया के एडम जेम्प ने शानदार उछाल मारते हुए अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ किया और टॉप-5 में अपनी जगह बना ली है। हाल ही में खेली गई ऑस्ट्रेलिया – साउथ अफ्रीका और भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 मुकाबलों के बाद यह लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट में कुलदीप यादव ने 20 पायदानों की लंबी उछाल मारते हुए तीसरे नंबर पर अपनी जगह बना ली है जबकि एडम जेम्पा ने 17 पायदान की उछाल के साथ ही पांचवे स्थान पर खुद को काबिज करा लिया है। वहीं टॉप-20 गेंदबाजों की लिस्ट में 13 प्रमुख गेंदबाज स्पिनर हैं जबकि भारत के जसप्रीत बुमराह और बांग्लादेश के मुश्तफिजुर रहमान अंतिम -20 में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं।

ताजा रैंकिंग में अगर टॉप बल्लेबाजों की सूची की बात करें तो भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने यहां भी धमाका किया है और अपनी करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 11वें स्थान पर खुद को काबिज करा लिया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में धवन ने शानदार बल्लेबाजी की थी वहीं विंडीज के साथ खेली गई टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी उन्होंने 92 रनों की पारी खेली थी। इस लिस्ट में पाकिस्तान के बाबर आजम का नाम शीर्ष पर है वहीं गेंदबाजी में अफगानिस्तान के राशिद खान शीर्ष पर बरकरार हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल का नाम सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर की सूची में टॉप पर है।

 

टी-20 में बेस्ट टीम पर अगर नजर डालें तो 138 अंको के साथ पाकिस्तान की टीम इस फॉर्मेट की बादशाह बनी हुई है जबकि टीम इंडिया 126 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। इस लिस्ट में इंग्लैंड की टीम तीसरे तो ऑस्ट्रेलिया की टीम चौथे स्थान पर बनी है। बता दें कि भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें 6 दिसंबर से 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आमने-सामने आएंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App