ताज़ा खबर
 

बीजेपी नेता ने गाय काटने की पुरानी फोटो पोस्‍ट कर क‍िया कांग्रेस‍ियों के बीफ फेस्‍ट का व‍िरोध, लोगों ने कहा- शर्म करो…

बीजेपी नेता के सुरेंद्रन ने जो तस्वीर पोस्ट की है उसमें सड़क किनारे चार-पांच गायें जिनका गला काटा गया है जमीन पर पड़ी है। इस जगह के पास की सभी दुकानें बंद नजर आ रही हैं।
तस्वीर बीजेपी नेता के सुरेंद्रन के फेसबुक पेज से ली गई है।

सोमवार 29 मई को केरल बीजेपी के नेता के सुरेंद्रन ने गोमांस के लिए काटी गई गायों की एक तस्वीर शेयर करते हुए फेसबुक पर लिखा कि केरल में इस तरह से सार्वजनिक जगहों पर गोहत्या की जा रही है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए बीजेपी नेता ने लिखा कि सरकार को बीफ फेस्टिवल मनाने वालों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। के सुरेंद्रम के इस पोस्ट के वायरल होने के बाद उनपर ही सवाल उटने लगे हैं। दरअसल कुछ लोगों का दावा है कि जिस तस्वीर को बीजेपी नेता केरल का बता रहे हैं वो काफी पुरानी तस्वीर है। कुछ लोगों का कहना है कि ये तस्वीर उत्तर प्रदेश की है जिसे बीजेपी नेता केरल का बताकर माहौल खराब करना चाह रहे हैं।

केरल में बीफ फेस्टीवल पर अपना विरोध जाहिर करने के लिए केरल बीजेपी के नेता के सुरेंद्रन ने फेसबुक का सहारा लिया। उन्होंने एक पोस्ट लिखा। इस पोस्ट में सुरेंद्रन ने लिखा- बीफ फेस्टिवल में जो मांस पहुंच रहा है वो लाइसेंसी मीट शॉप से नहीं खरीदा जा रहा है। कई लोग नियमों की धज्जिया उड़ाते हुए अवैध तरीके से गोकशी कर रहे हैं। सुरेंद्रन ने अपने इस पोस्ट के साथ एक तस्वीर भी शेयर की।

तस्वीर का इस्तेमाल बीजेपी सुरेंद्रन के फेसबुक पेज से किया गया है।

इस तस्वीर में सड़क किनारे चार-पांच गायें जिनका गला काटा गया है जमीन पर पड़ी है। इस जगह के पास की सभी दुकानें बंद नजर आ रही हैं। इसी तस्वीर को लेकर सुरेंद्रन घिरते नजर आ रहे हैं। फेसबुक यूजर्स उनके इस पोस्ट पर इन्हें जमकर सुना रहे हैं। लोग लिख रहे हैं कि आपको शर्म आनी चाहिए, आप इस तरह से पुरानी तस्वीर का इस्तेमाल कर माहौल भड़का रहे हैं। वहीं कुछ यूजर्स ने ये भी बताया कि ये तस्वीर बहुत पुरानी है और ये केरल की नहीं उत्तर प्रदेश की है।

इंटरनेट पर इस तस्वीर का इस्तेमाल पहले भी कई बार किया जा चुका है।

इंटरनेट पर इस तस्वीर के बारे में जानकारी हासिल करने पर ये तो नहीं मालूम हो पाया कि ये कब की है, लेकिन ये जरूर पता चलता है कि ये आभी की तस्वीर नहीं है। इस तस्वीर का इस्तेमाल पिछले 4-5 सालों से किया जा रहा है।

सरेआम बछड़ा काटने के मामले में केरल कांग्रेस के तीन कार्यकर्ता निलंबित

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.