ताज़ा खबर
 

DSP खुदकुशी मामला: सिद्धारमैया ने विपक्ष पर बोला हमला, CBI जांच से इंकार किया

एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी)की कथित खुदकुशी पर विपक्षी भाजपा का हमला झेल रहे कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आज विपक्षी दल पर पलटवार किया....

Author बेंगलुरू | July 19, 2016 5:24 PM
के. जे. जॉर्ज

एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी)की कथित खुदकुशी पर विपक्षी भाजपा का हमला झेल रहे कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आज विपक्षी दल पर पलटवार किया और इस मामले की जांच की उसकी मांग खारिज कर दी। इस मामले को लेकर ही केजे जार्ज को मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा।

मुख्यमंत्री ने प्राथमिकी का सामना कर रहे केन्द्रीय मंत्रियों के पद पर बने रहने पर सवाल खड़े किये। जार्ज द्वारा ‘‘स्वेच्छा से’’ पद छोड़ने के एक दिन बाद विपक्ष पर जवाबी हमला बोलते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि कई केन्द्रीय मंत्री प्राथमिकी तथा आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं लेकिन ‘‘वे इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे हैं?’’

उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्रियों बंडारू दत्तात्रेय, स्मृति ईरानी और उमा भारती पर प्राथमिकी दर्ज हैं और मंत्रिपरिषद में शामिल 19 नये सदस्यों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं ‘‘लेकिन भाजपा इस पर चुप है और जार्ज को घेर रही है। डीएसपी की खुदकुशी को लेकर अपने और दो पुलिस अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के अदालत के आदेश के बाद जार्ज ने इस्तीफा दे दिया था।

सिद्धारमैया ने कहा कि केवल प्राथमिकी दर्ज होना कार्रवाई सिद्ध नहीं करता लेकिन फिर भी जार्ज ने पार्टी के ‘‘ईमानदार सैनिक’’ के रूप में पद छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस, मुख्यमंत्री और सरकार को शर्मिंदा नहीं करना चाहते थे। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘वे (भाजपा) आपराधिक मामलों का सामना कर रहे दत्तात्रेय, स्मृति ईरानी और सात मंत्रियों से इस्तीफा मांगे। क्या हमारे तथा उनके लिए अलग अलग कानून है? एमके गणपति (51) की कथित खुदकुशी के संबंध में अदालत के प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश के बाद जार्ज ने कल इस्तीफा दे दिया था।

Next Stories
1 GST विधेयक पर बोले जेटली, जितनी जल्दी पास होगा, राज्यों को उतना ही फायदा होगा
2 राज्यसभा में उठा नाबालिग कबड्डी खिलाड़ी से बलात्कार और हत्या का मुद्दा
3 Parliament Session: योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में सांसदों ने की वेतन, भत्ते बढ़ाने की मांग
यह पढ़ा क्या?
X