ताज़ा खबर
 

Air Force में नहीं हुआ सिलेक्शन तो सिलवा ली नकली वर्दी, घर वालों को फोटो भेजकर किया गुमराह, रौब झाड़ते हुए यूं खुल गई पोल

ब्रजेंद्र यादव पर एयरफोर्स कर्मियों को शक हुआ तो उसे पकड़कर यूनिट में अपने अधिकारियों के पास ले गए। वहां पर जब सख्ती से पूछ की गई तो उसने सच बोला।

एयरफोर्स की यूनिफॉर्म में पकड़ गया संदिग्ध फोटो सोर्स- स्थानीय

कानपुर में एयरफोर्स कैंपस के पास एयरफोर्स की यूनिफॉर्म में एक संदिग्ध युवक पकड़ा गया है। पुलिस और सेना के अधिकारी युवक से पूछताछ कर रहे हैं। इसके साथ ही पकड़े गए संदिग्ध से जांच एजेंसियां भी पूछताछ करेंगी। चकेरी थाना क्षेत्र स्थित घाउखेड़ा इलाके में ब्रजेंद्र यादव नाम का युवक एयर फोर्स की वर्दी पहन कर क्षेत्र में रौब गांठ रहा था। इसी दौरान वहां से एक एयर फोर्स कर्मचारियों की गाड़ी निकली। ब्रजेंद्र यादव को वर्दी में देखकर एयर फोर्स के कर्मचारियों ने गाड़ी को रोक दिया और कहा कि चलो यूनिट तक छोड़ दें। ब्रजेंद्र यादव उनकी गाड़ी में बैठ गया। एयरफोर्स कर्मचारियों ने जब उससे पूछा कि कहां तैनात हो, कौन-सा कैडर है तो वो अपनी ही बातों में फंस गया।

शक होने पर अपने साथ ले गए अधिकारीः ब्रजेंद्र यादव पर एयरफोर्स कर्मियों को शक हुआ तो उसे पकड़कर यूनिट में अपने अधिकारियों के पास ले गए। वहां पर जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सच बोला। ब्रजेंद्र यादव ने बताया कि वो रायबरेली के जहानपुर कोडर का रहने वाला है। दरअसल ब्रजेंद्र यादव अपने साथियों के साथ मिलकर एयर फोर्स में भर्ती की तैयारी कर रहा था। उसके साथ के सभी लड़कों का सिलेक्शन एयर फोर्स में हो गया था। लेकिन ब्रजेंद्र यादव का सिलेक्शन नहीं हो पाया था।

पैरेंट्स से बोला झूठः जब ब्रजेंद्र के परिजनों ने पूछा कि सभी का एयर फोर्स में सिलेक्शन हो गया है तुम्हारा हुआ कि नहीं? तब उसने अपने पैरेंट्स से झूठ बोल दिया कि उसका सिलेक्शन हो गया और 2 जुलाई को बेंगलुरु ट्रेंनिंग के लिए जाने की बात कही। ब्रजेंद्र यादव ने घाउखेड़ा में अपने दोस्त अवनीश यादव के मकान में एक कमरा किराए पर ले लिया और रहने लगा। उस कमरे में उसके साथ दो रूम पार्टनर भी रह रहे थे। जो एचएल में काम कर रहे थे।

National Hindi News, 24 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

एयरफोर्स की वर्दी में मांगी फोटोः ब्रजेंद्र के पैरेंट्स ने फोन करके कहा कि एयर फोर्स की वर्दी में अपनी फोटो भेजो। इस पर उसने वर्दी सिलवा ली और अपने पैरेंट्स को फोटो भेज दी। शुक्रवार (23 अगस्त) को वो वर्दी पहनकर क्षेत्र में घूम रहा था और रौब झाड़ रहा था। इसी दौरान वहां से गुजर रही एयरफोर्स ने उसे अपना जवान समझकर बैठा लिया। सीओ कैंट रवि कुमार के मुताबिक एक युवक एयरफोर्स की वर्दी में पकड़ा गया है। सेना के अधिकारियों ने उससे पूछताछ की है। इसके साथ ही सभी जांच एजेंसियां भी उससे पूछताछ करेंगी।

Weather Forecast for States Today Live Updates: मौसम से जुड़ीं खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories