ताज़ा खबर
 

कानपुर- झांसी रूट पर ट्रेन यातयात शुरू, मरने वालों की संख्या 148 पहुंची

रविवार को इंदौर पटना एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना के बाद आज तड़के कानपुर झांसी रूट पूरी तरह सामान्य हो गया और सुरक्षा जांच के बाद इस रूट पर रेलगाड़ियों का आवागमन फिर से शुरू हो गया।

Author पुखराया (कानपुर देहात) | November 22, 2016 4:42 PM
चित्र का इस्‍तेमाल प्रतीकात्‍मक रूप से किया गया है।

रविवार को इंदौर पटना एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना के बाद आज तड़के कानपुर झांसी रूट पूरी तरह सामान्य हो गया और सुरक्षा जांच के बाद इस रूट पर रेलगाड़ियों का आवागमन फिर से शुरू हो गया। इस बीच अस्पताल में भर्ती दो और घायलों की मृृत्यु के बाद हादसे में मरने वालों की संख्या 148 हो गयी। उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के पीआरओ अमित मालवीय ने बताया कि कल आधी रात के बाद कानपुर झांसी रूट का ट्रैक ठीक हो गया । उसके बाद सबसे पहले इस ट्रैक पर ट्रायल रन के तौर पर कानपुर से एक खाली माल गाड़ी रवाना की गयी।

टेक्निकल टीम ने मालगाड़ी के गुजर जाने के बाद एक बार फिर रेल पटरी की जांच की और इसे रेल यातायात के आवागमन के लिये सुरक्षित पाया । इसके बाद आज तड़के से इस कानपुर झांसी रूट पर रेलगाड़ियों का आवागमन शुरू कर दिया गया । अब कानपुर झांसी रूट की सभी ट्रेन निर्धारित समय से चल रही है ।

HOT DEALS
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹900 Cashback
  • Vivo V7+ 64 GB (Gold)
    ₹ 17990 MRP ₹ 22990 -22%
    ₹900 Cashback

उधर कानपुर जोन के आईजी पुलिस जकी अहमद ने आज पीटीआई को बताया कि ट्रेन दुर्घटना में घायल दो अन्य यात्रियों की आज सुबह इलाज के दौरान मौत हो गयी, जिससे हादसे में मरने वालो की संख्या 148 हो गयी है । इन दोनो यात्रियों की पहचान की कोशिश की जा रही है।
शेष घायलों का इलाज चल रहा है इसमें से कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है । कानपुर के हैलट अस्पताल में घायल मरीजों की मदद के लिये मध्य प्रदेश और बिहार के अधिकारियों ने हेल्प डेस्क बनाई है। यहां इन राज्यों के पीड़ितों को हर तरह की सहायता मुहैया कराई जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App