ताज़ा खबर
 

‘उन्हें मारो जिन्होंने तुम्हारा मुल्क लूटा है’, जम्मू-कश्मीर गवर्नर का विवादित बयान, उमर अब्दुल्ला बिफरे

सत्यपाल मलिक के बयान पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशन कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अबदुल्लाह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

Author श्रीनगर | July 22, 2019 9:47 AM
जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने विवादित बयान दिया है।(फोटो- एएनआई)

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक एक विवादित बयान के चलते सुर्खियों में हैं। दरअसल, एक कार्यक्रम के दौरान मलिक संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि  ”ये लड़के जो बंदूक लिए फिजूल में अपने लोगों को मार रहे हैं। पीएसओ, एसडीओ को मारते हैं। क्‍यों मार रहे हैं इनको? उन्‍हें मारो जिन्‍होंने तुम्‍हारा मुल्‍क लूटा है। जिन्‍होंने कश्‍मीर की सारी दौलत लूटी है। इनमें से भी कोई मारा है अभी? बंदूक से कुछ हासिल नहीं होगा। लिट्टे भी कुछ नहीं कर पाया बंदूक के दम पर।”

सत्यपाल मलिक के बयान पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशन कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अबदुल्लाह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उमर ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ”यह शख्स जो एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं, एक संवैधानिक पद पर हैं, आतंकियों से कह रहे हैं कि जो भ्रष्ट नेता हैं उसे मार डालो। ऐसे शख्स को गैरकानूनी हत्याओं और कंगारू अदालतों के बारे में बात करने से पहले पता होना चाहिए कि उनके बारे में दिल्ली में क्या राय है।”

बता दें कि  जम्मू कश्मीर में जून 2018 में बीजेपी और पीडीपी का गठबंधन टूट गया था। बीजेपी ने अपना समर्थन वापस ले लिया था जिसके बाद महबूबा की अगुवाई वाली सरकार अल्पमत में आ गई थी। इसके बाद दिसंबर, 2018 में वहां राष्ट्रपति शासन लगाया गया था। हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन की अवधि को छह महीने बढ़ाने का प्रस्ताव रखा था और यह प्रस्ताव सफल भी रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सिद्धू ने इस्तीफे के 6 दिन बाद खाली किया सरकारी बंगला, लोग पूछ रहे- ‘केजरीवाल के बंगले में शिफ्ट हो रहे हो?’
2 ‘हम नाली साफ कराने या शौचालय के लिए नहीं बने हैं सांसद’, बीजेपी MP प्रज्ञा ठाकुर बोलीं
3 बीजेपी-जेडीयू के बीच बढ़ी दूरियां, नीतीश के पार्टी महासचिव की चुनौती- दम है तो अकेले लड़कर दिखाए भाजपा