ताज़ा खबर
 

आइपीएल : नीलामी में युवराज और पीटरसन का आधार मूल्य सर्वाधिक

आइपीएल में पिछले सत्रों में सबसे महंगी कीमत पर खरीदे गए युवराज सिंह और 11 अन्य खिलाड़ियों ने बंगलुरु में छह फरवरी को होने वाली इस साल की नीलामी के लिए अपना आधार मूल्य सबसे ज्यादा रखा है।

नई दिल्ली | Updated: January 25, 2016 4:15 PM
युवराज सिंह (फाइल फोटो: पीटीआई)

आइपीएल में पिछले सत्रों में सबसे महंगी कीमत पर खरीदे गए युवराज सिंह और 11 अन्य खिलाड़ियों ने बंगलुरु में छह फरवरी को होने वाली इस साल की नीलामी के लिए अपना आधार मूल्य सबसे ज्यादा रखा है। ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ की रिपोर्ट के अनुसार युवराज के अलावा इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज केविन पीटरसन और आस्ट्रेलियाई आलराउंडर मिशेल मार्श भी उन 12 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने 714 खिलाड़ियों की सूची में सबसे अधिक आधार मूल्य रखा है।

इन 714 खिलाड़ियों में अंतिम पूल का चयन सोमवार को किया जाएगा। इन तीनों के अलावा जिन अन्य खिलाड़ियों का आधार मूल्य दो करोड़ रुपए है उनमें शेन वाटसन, ईशांत शर्मा, आशीष नेहरा, दिनेश कार्तिक, स्टुअर्ट बिन्नी, संजू सैमसन, धवल कुलकर्णी, केन रिचर्डसन और 40 वर्षीय आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी शामिल हैं। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन, भारत के मोहित शर्मा, इंग्लैंड के जोस बटलर उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनका आधार मूल्य डेढ़ करोड़ रुपए है। भारतीय आलराउंडर इरफान पठान और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने आधार मूल्य एक करोड़ रुपए रखा है। 31 दिसंबर को पहली ट्रेडिंग विंडो बंद होने के समय छह फ्रेंचाइजी टीमों ने कुल 61 खिलाड़ियों को रिलीज किया।

Read Also: BCCI का फरमान, IPL से दूर रहें अंडर-19 टीम के खिलाड़ी

Next Stories
1 दिल्ली विधानसभा चैनल का मामला कानून मंत्रालय के पास पहुंचा
2 मोरक्को की सुंदरी नोरा के साथ समय बिता रहे हैं प्रिंस नरुला
3 NCERT को सीआईसी की फटकार, पूछा- किताबों में विवेकानंद, बोस पर सामग्री कम क्यों की 
ये पढ़ा क्या?
X