ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 2nd ODI: सचिन तेंदुलकर और कपिल देव के साथ इस खास क्लब में शामिल हुए रविंद्र जडेजा

India vs Australia, Ind vs Aus 2nd ODI : सचिन तेंदुलकर के नाम 463 वनडे इंटरनैशनल मैचों में 18426 रन और 154 विकेट हैं, वहीं कपिल देव ने अपने वनडे करियर में 3783 रन और 253 विकेट हासिल किए हैं।

रविंद्र जडेजा। (फोटो सोर्स- एपी)

India vs Australia, Ind vs Aus 2nd ODI: भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया 10 रन बनाते ही वनडे क्रिकेट में अपना 2000 रन पूरा किया। इसके साथ ही जडेजा सचिन तेंदुलकर और कपिल देव के साथ ऑलराउंडरों की एक खास लिस्ट में अपनी जगह बना ली। जडेजा अब वनडे क्रिकेट में 2000 रन और 150 विकेट से ज्यादा हासिल करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम 463 वनडे इंटरनैशनल मैचों में 18426 रन और 154 विकेट हैं, वहीं कपिल देव ने अपने वनडे करियर में 3783 रन और 253 विकेट हासिल किए हैं। बता दें कि कप्तान विराट कोहली ने दबाव की परिस्थितियों में 40वां वनडे शतक लगाया जिससे भारत ने मध्यक्रम के लड़खड़ाने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में 48.2 ओवर में 250 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के तीनों स्पिनरों एडम जंपा (दस ओवर में 62 रन देकर दो), ग्लेन मैक्सवेल (दस ओवर में 45 रन देकर एक) और नाथन लियोन (दस ओवर में 42 रन देकर एक) ने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन वह पैट कमिन्स (29 रन देकर चार विकेट) जो उसके सबसे सफल गेंदबाज रहे।

कमिन्स ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (शून्य) को पहले ओवर में ही पवेलियन भेज दिया जिसके बाद कोहली ने क्रीज पर कदम रखा और 116 रन की लाजवाब पारी खेली जिसमें दस चौके शामिल हैं। उन्होंने अपने अधिकतर रन दौड़कर लिये। कोहली 48वें ओवर तक क्रीज पर रहे और 120 गेंदों का सामना किया। उन्होंने हाल में समय में वनडे की एक बेहतरीन पारी खेली जिसमें उन्होंने अपने पसंदीदा ड्राइव का शानदार नजारा भी पेश किया। कोहली ने शुरू से पारी संवारने का बीड़ा उठाया जबकि दूसरे छोर से शिखर धवन (21) और अंबाती रायुडु (18) क्रीज पर कुछ समय बिताने के बावजूद लंबी पारी नहीं खेल पाये।

धवन अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया। रायुडु को स्ट्राइक रोटेटे करने में दिक्कत आ रही थी क्योंकि गेंद बल्ले पर नहीं आ रही थी। उन्हें आखिर में लियोन ने पगबाधा आउट किया। कोहली को विजय शंकर (41 गेंदों पर 46 रन) के रूप में अच्छा सहयोगी मिला। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 81 रन जोड़े। भारत पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाया और 250 रनों पर ऑळ आउट हो गया। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App