ताज़ा खबर
 

IND vs WI day 2: राहुल के चौकों और छक्के के आगे नाकाम रहा वेस्टइंडीज का पलटवार

जमैका में दूसरे टेस्ट के पहले दिन ही टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और गेंदबाज के एल राहुल ने क्रिकेट में इतिहास रच दिया।

लोकेश राहुल के करिअर का ये तीसरा शतक है। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक एक विकेट पर 185 रन बनाकर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली। दूसरे मैच में राहुल ने 15 चौके और तीन छक्के लगाए। (Photo-Agency)

जमैका में दूसरे टेस्ट के पहले दिन ही टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और गेंदबाज के एल राहुल ने क्रिकेट में इतिहास रच दिया। राहुल भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने कैरेबियाई मैदान पर उन्हीं के खिलाड़ियों को धूल चटाई हो। राहुल ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन 106 रन बनाकर शानदार शतक जड़ा। उनके धारदार प्रदर्शन से मानो वेस्टइंडीज टीम की जीत की उम्मीद खत्म सी हो गई।

वेस्टइंडीज टीम का पलटवार नाकाम रहा, जिसका फायदा भारत के बल्लेबाजों और गेदबाजों ने बखूबी उठाया। टीम इंडिया ने कैरेबियाई टीम पर पानी फेरा कि तीन दिन के अंदर ही मेजबान टीम का खेल खत्म होता नजर आ रहा है।

लोकेश राहुल के करिअर का ये तीसरा शतक है। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक एक विकेट पर 185 रन बनाकर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली। इसी मौदान पर टैस्ट के पहले दिन राहुल ने 12 चौके और 1 छक्के की बदौलत 75 रन बनाए और कैरेबियाई टीम के 7 विकेट चटकाए।
वहीं टीम के दूसरे खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अर्दशतक के करीब पहुच गए हैं।

भारत के खिलाफ 14 साल से जीत का इंतजार कर रही कैरिबियाई टीम को पहले ही दिन मुंह की खानी पड़ी। गेंदबाजों की मददगार पिच पर वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले तेज गेंदबाजों ने और फिर एटिंगा टेस्ट के हीरो आर अश्विन रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App