ताज़ा खबर
 

India vs Belgium Hockey Champions Trophy: बेल्जियम ने भारत को 2-1 हराया

India vs Belgium Hockey Champions Trophy: बेल्जियम विश्व रैंकिंग में भारत से दो पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर है।
Author नई दिल्ली | June 13, 2016 22:04 pm
India vs Belgium Hockey

India vs Belgium Hockey Champions Trophy: हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी में सोमवार (13 जून) को खेले गए मुकाबले में बेल्जियम ने भारत को दो के मुकाबले एक गोल से हरा दिया। इससे पहले भारत ने शनिवार (11 जून) को ब्रिटेन को 2-1 से हराया और ओलंपिक चैम्पियन जर्मनी को पहले मैच में 3-3 से ड्रा पर रोका। इससे उसके दो मैचों में चार अंक हो गए हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के साथ बराबरी पर है। बेल्जियम विश्व रैंकिंग में भारत से दो पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर है।

दोनों टीमें जूनियर खिलाड़ियों को लेकर उतरी है। भारतीय टीम में सरदार सिंह और रूपिंदर पाल सिंह नहीं है जबकि बेल्जियम टीम में स्ट्राइकर टॉम बून नहीं हैं। बेल्जियम ने भी भारत की तरह जर्मनी के खिलाफ बढ़त बनाने के बाद 4-4 से ड्रा खेला।

भारत को उसके बाद हुए आठ मैचों में से सिर्फ दो चैम्पियंस ट्रॉफी मैचों में सफलता मिली है जो 2012 (मेलबर्न) और 2014 (भुवनेश्वर) में खेले गए। दोनों बार भारत ने बेल्जियम को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई । इस बार प्रारूप में बदलाव करके इसे मूल छह टीमों का किया गया है ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule