India vs Australia hockey champions trophy: ऑस्ट्रेलियाई ने भारत को 2 गोल से हराया - Jansatta
ताज़ा खबर
 

India vs Australia hockey champions trophy: ऑस्ट्रेलियाई ने भारत को 2 गोल से हराया

India vs Australia hockey live: दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया ने सुल्तान अजलन शाह कप के आखिरी लीग मैच और फाइनल में भारत को 4-0 से हराया था।

India vs Australia hockey live

India vs Australia hockey live: भारतीय हॉकी टीम गुरुवार (16 जून) को 36वीं हीरो चैम्पियंस ट्रॉफी के आखिरी लीग मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम से खेल रही है। ऑस्ट्रेलिया ने फिलहाल चार गोल दागे हैं, जबकि भारत ने भी जवाबी कार्रवाई में 2 गोल लगाए हैं। इस हार के साथ टूर्नामेंट में भारत के 5 मैचों में 7 अंक हैं।

ऑस्ट्रेलिया के चार मैचों में 10 अंक है जबकि भारत सात अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया को हराने से भारत पहली बार फाइनल में पहुंच जाएगा और ड्रा होने पर भी उसके फाइनल में पहुंचने की प्रबल उम्मीद होगी।

ब्रिटेन और बेल्जियम भी दौड़ में हैं। ये दोनों आखिरी लीग मैच में गुरुवार (16 जून) को एक दूसरे से भिड़ेंगे। ब्रिटेन के पांच और बेल्जियम के चार अंक है। ऑस्ट्रेलिया अगर भारत को हरा देता है तो मेजबान ब्रिटेन को बेल्जियम के खिलाफ सिर्फ जीत की जरूरत होगी। वहीं बेल्जियम भी जीतने पर गोल औसत के आधार पर दूसरे स्थान पर रह सकता है।

बेल्जियम की उम्मीदें गोल औसत पर टिकी होंगी। ब्रिटेन और बेल्जियम का मैच ड्रा होने पर भारत फाइनल में पहुंचेगा। भारत अगर अधिक गोल नहीं गंवाता है तो भी हार के बावजूद दूसरे स्थान पर रह सकता है। ऐसे में उसे बेल्जियम और ब्रिटेन के बीच मैच का नतीजा अनुकूल रहने की दुआ करनी होगी।

भारत ने अब तक चैम्पियंस ट्रॉफी में 1982 में एम्सटर्डम में कांस्य पदक जीता है।

भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड:

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2015 सुल्तान अजलन शाह कप में किया था जब स्ट्राइकर निकिन थिमैया की हैट्रिक के दम पर उसने जीत दर्ज की थी हालांकि वह प्रायोगिक ऑस्ट्रेलियाई टीम थी।

भारत को ऑस्ट्रेलिया ने दो महीने पहले इपोह में सुल्तान अजलन शाह कप टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों में चार गोलों से हराया था लेकिन इस बार भारतीय टीम मौजूदा विश्व चैम्पियन के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन को बेताब है। ऑस्ट्रेलिया पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है।

दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया ने सुल्तान अजलन शाह कप के आखिरी लीग मैच और फाइनल में भारत को 4-0 से हराया था। भारत ने पिछले साल अपनी सरजमीं पर एक टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया था जो रायपुर में विश्व हॉकी लीग से पहले खेला गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App