ताज़ा खबर
 

चीनी पर्यटकों को लुभाने की कोशिश में भारत

भारत सरकार ने देश की यात्रा पर आने वाले चीनी सहित तमाम विदेशी यात्रियों के लिए 12 भाषाओं में सहायता उपलब्ध कराने की सुविधा स्थापित की है..

Author बेजिंग | November 14, 2015 11:58 PM

भारत सरकार ने देश की यात्रा पर आने वाले चीनी सहित तमाम विदेशी यात्रियों के लिए 12 भाषाओं में सहायता उपलब्ध कराने की सुविधा स्थापित की है। यह बात शनिवार को पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने कही। वह चीन के दौरे पर आए हुए हैं. शर्मा ने चीन के कुन्मिंग शहर की भी यात्रा की जहां उन्होंने एक बैठक में हिस्सा लिया और सत्ताधारी चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता ली जिहेंग के साथ मुलाकात की।

शर्मा ने उनसे दोनों देशों की जनता के बीच संबंध बढ़ाने की पहलों पर चर्चा की। शर्मा के साथ गए ग्वांग्जू में भारतीय महावाणिज्य दूत शैलेश थंगल ने कहा कि मंत्री ने चीन के नेता को बताया कि चीनी भाषा में सहायता सुविधा के लिए उनका मंत्रालय कई टूर आपरेटरों को मंदारिन भाषा में प्रशिक्षण दे रहा है। भारत ने ई-वीजा सुविधा भी दी है जिसके तहत चीन के यात्रियों को कम समय में वीजा मिल सकेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जूनियर एशिया कप में भारत की जीत से शुरुआत
2 इंग्लैंड ने पाक को हराकर सीरीज में बराबरी की
3 पाकिस्तान अगर भारत में खेलने को राजी हो तो बात के लिए तैयार: ठाकुर
IPL 2020 LIVE
X