IND vs SL: भारत और युजवेंद्र चहल के लिए हमेशा लकी रहा कोलंबो, श्रीलंका को हरा फिर रचा इतिहास

कोलंबो में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज की विजयी शुरुआत की। भारत की कोलंबो में ये 11वीं टी-20 जीत थी। वहीं युजवेंद्र चहल ने इस मैदान पर अपना 12वां विकेट भी लिया।

ind-vs-sl-leading-t20-wicket-taker-of-india-yuzvendra-chahal-and-team-india-has-best-records-at-colombo-premdasa-stadium
IND vs SL: भारत और युजवेंद्र चहल के लिए हमेशा लकी रहा कोलंबो, श्रीलंका को हरा फिर रचा इतिहास (Source: Twitter)

वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम ने कप्तान शिखर धवन के नेतृत्व में टी-20 सीरीज की विजयी शुरुआत की है। पहले मुकाबले में भारत ने मेजबान टीम को 38 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। ये मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया और इस मैदान पर ये भारत की 11वीं टी-20 जीत थी। भारतीय टीम ने अब तक यहां कुल 13 टी-20 मुकाबले खेले हैं। इसके अलावा भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए भी ये मैदान लकी रहा है।

चहल इस मैदान पर दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने इस मैदान पर कुल 12 विकेट झटके हैं। बस उनसे ऊपर श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा हैं जिन्होंने इस मैदान पर 17 विकेट अपने नाम किए हैं।

कोलंबो में भारत का बोलबाला

कोलंबो का प्रेमदासा स्टेडियम भारतीय टीम के लिए टी-20 में हमेशा खुशियां लेकर आया है। फिर चाहें निदाहास ट्रॉफी का फाइनल हो या फिर मौजूदा सीरीज। इस मैदान पर टीम इंडिया को हराना विपक्षियों के लिए आसान बात नहीं है। भारत ने यहां अब तक कुल 13 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिनमें से 11 में उसे जीत मिली है। ये विदेश में किसी भी मैदान पर भारत की सबसे ज्यादा जीत हैं।

टी-20 में चहल भारत के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

अगर हम टी-20 रिकॉर्ड पर नजर डालें तो युजवेंद्र चहल भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 49 मैच खेलकर 63 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है 25 रन देकर 6 विकेट। उनके बाद इस सूची में नाम आता है जसप्रीत बुमराह का जिनके नाम 59 विकेट दर्ज हैं। वहीं चहल को कोलंबो का ये मैदान खासा पसंद आता है। यहां पर वे मलिंगा के बाद सबसे ज्यादा 12 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। मलिंगा के नाम सर्वाधिक 17 विकेट का रिकॉर्ड है इस मैदान पर।

गौरतलब है पहले टी-20 मुकाबले में जीत के बाद मंगलवार को भारतीय टीम की नजर सीरीज कब्जाने पर होगी। भारतीय टीम की इस जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाएगा भुवनेश्व कुमार ने 22 रन देकर 4 विकेट लिए तो युजवेंद्र चहल ने विपक्षी बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए नाकों चने चबवा दिए। उन्होंने 4 ओवरों में महज 19 रन देकर एक शानदार विकेट भी झटका।

पढें अपडेट समाचार (Newsupdate News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट