इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत सकती है टीम इंडिया, भारतीय दिग्गज ने कहा- बेन स्टोक्स के क्रिकेट छोड़ने से होगा भारत को फायदा

भारतीय टीम 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी। सीरीज से पहले अचानक इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के ब्रेक लेने से निश्चित ही टीम इंडिया को फायदा होने वाला है।

ind-vs-eng-ben-stokes-absence-will-be-great-advantage-for-team-india-in-test-series-said-by-akash-chopra
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत सकती है टीम इंडिया, भारतीय दिग्गज ने कहा- बेन स्टोक्स के क्रिकेट छोड़ने से होगा भारत को फायदा (Source: Twitter)

भारतीय टीम 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी। इस सीरीज से पहले भारत के लिए जहां इंजरी के रूप में समस्याएं सामने आ रही थीं वहीं बेन स्टोक्स के ब्रेक लेने से निश्चित ही टीम इंडिया को फायदा होने वाला है। कई क्रिकेट एक्सपर्ट इसको लेकर अपने विचार सामने रख रहे हैं तो पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक वीडियो में इसे टीम इंडिया का बड़ा फायदा बताया है।

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लेने का ऐलान किया था। इंग्लैंड को 2019 में विश्व चैंपियन बनाने वाले इंग्लिश ऑलराउंडर ने मेंटल हेल्थ के चलते क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला लिया है। जिसके बाद वे आगामी भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में तो पक्का टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

इसी बीच इसके बाद होने वाली आईपीएल, टी-20 वर्ल्ड कप और एशेज में भी उनकी मौजूदगी पर अटकलें लगाई जा रही हैं। आपको बता दें कि 14 सितंबर को भारत का ये दौरा खत्म होगा जिसके बाद 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में आईपीएल होगा। फिर इसके तुरंत बाद 18 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aakash Chopra (@cricketaakash)

‘भारत को होगा फायदा’

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि,’निश्चित ही बेन स्टोक्स के ब्रेक लेने के बाद भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में फायदा होगा। स्टोक्स ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऊपर आके 100 बनाते हैं और विकेट भी लेते हैं। उनके नहीं होने से इंग्लैंड की बल्लेबाजी जो पहले से भी कुछ कमजोर है और कमजोर हो जाएगी।’

गौरतलब है कि भारतीय टीम 4 अगस्त से 14 सितंबर तक इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम में 4 अगस्त से खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट 12 अगस्त से लार्ड्स में होगा फिर 25 अगस्त से तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले, 2 सितंबर से चौथा टेस्ट केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा और पांचवां व अंतिम टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

पढें अपडेट समाचार (Newsupdate News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट