आकाश, ईशा और अनंत हैं मेरे दिल की धड़कन- जब बोलीं थीं नीता अंबानी, पत्रकार ने टोक कर मुकेश का लिया नाम तो लगी थीं मुस्कुराने

हाल ही में फोर्ब्स मैगजीन की तरफ से जारी अरबपतियों की सूची में मुकेश अंबानी को एशिया में पहला स्थान मिला है। उनके पास 23.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति है।

mukesh ambaniमुकेश अंबानी और नीता अंबानी। ( Indian Express)।

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का भी उनके बढ़ते कारोबार में बड़ा योगदान रहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज में मुकेश अंबानी के बराबर ही नीता अंबानी का भी स्टेक है। लेकिन नीता अंबानी कारोबार के साथ ही अपने बच्चों को भी समय देती है। एक बार इंडिया टूडे कॉन्क्लेव में नीता अंबानी ने कहा था कि आकाश, ईशा और अनंत हैं मेरे दिल की धड़कन हैं। जब पत्रकार ने उनसे मुकेश अंबानी को लेकर सवाल किया तो वो मुस्कुराने लगी थी।

नीता अंबानी ने कहा था कि मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है तीन बच्चों की मां होना। ये तीनों बच्चे आकाश, ईशा और अनंत मेरे दिल की धड़कन हैं। पत्रकार ने बीच में मुकेश अंबानी का नाम लिया तो नीता अंबानी मुस्कुराने लगी। कुछ ही दूर बैठे मुकेश अंबानी भी पत्रकार के सवाल और नीता के जवाब पर मुस्कुराने लगे थे। नीता अंबानी ने कहा था कि मेरा और मुकेश का हमेशा प्रयास रहा है कि बच्चों को अच्छे मूल्य सिखाएं जाए। बच्चे जिन बातों को देखते हैं वो उन्हें ही सीखते हैं। उन्होंने कहा कि मैं या मुकेश में से कोई एक जरूर घर में होता है बच्चों के साथ डिनर के समय।

नीता अंबानी ने कहा था जब मैं जामनगर में घंटों काम करती थी तो मुकेश घर पर आकर बच्चों का ध्यान रखते थे। जब उनसे पूछा गया कि ईशा आपके पदचिन्हों पर चल रही है तो उन्होंने कहा कि एक मां के रूप में ये मेरे लिए गर्व की बात है। साथ ही उन्होंने कहा था कि एक अभिभावक के रूप में हमलोगों का मानना है कि बच्चों को अपने लाइफ पार्टनर पसंद करने की आजादी होनी चाहिए।

बताते चलें कि मुकेश अंबानी के बारे में कहा जाता है कि वो अपने व्यक्तिगत जिंदगी में काफी संयमित रहते है। मुकेश अंबानी शाकाहारी हैं और उन्होंने कभी शराब को हाथ भी नहीं लगाया है।

गौरतलब है कि हाल ही में फोर्ब्स मैगजीन की तरफ से जारी अरबपतियों की सूची में मुकेश अंबानी को एशिया में पहला स्थान मिला है। उनके पास 23.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। उनके बाद भारत में गौतम अडानी का नाम आता है।

Next Stories
आज का राशिफल
X