ताज़ा खबर
 

बिहार: अलग-अलग समुदाय के युवक-युवती का मिला शव, पुलिस को ऑनर किलिंग का शक

लड़के मुकेश कुमार का शव शेखटोली गांव से, जबकि लड़की नूरजहां खातून का शव खापटोला गांव के समीप चंद्रावत नदी के किनारे कीचड़ से बरामद किया गया है।

Author November 29, 2017 8:44 PM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के नौतन थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से पुलिस ने बुधवार को एक लड़का और एक लड़की का शव बरामद किया है। मृतक अलग-अलग समुदाय के थे। पुलिस इसे ‘प्रतिष्ठा के लिए’ हत्या की आशंका जताते हुए इस मामले में लड़की के परिवार के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। नौतन के थाना प्रभारी कुंदन कुमार सिंह ने बुधवार को बताया, “लड़के मुकेश कुमार का शव शेखटोली गांव से, जबकि लड़की नूरजहां खातून का शव खापटोला गांव के समीप चंद्रावत नदी के किनारे कीचड़ से बरामद किया गया है।”

उन्होंने बताया कि मृत लड़के के परिजनों ने मंगलवार को शिकायत की थी कि मुकेश का शव बलुआ गांव में पड़ा हुआ था, जो बाद में गायब हो गया है। इस शिकायत के बाद पुलिस ने जब छानबीन की तब मुकेश और नूरजहां के बीच प्रेम प्रसंग की बात सामने आई। पुलिस ने तत्काल नूरजहां के भाई अलाउद्दीन अंसारी को गिरफ्तार कर लिया।  पुलिस ने कहा कि आरोपी ने पूछताछ के दौरान हत्या की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद उसके दो चाचा मोहम्मद गुलसनौवर और आमिर मियां को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

इधर, बन्हौरा गांव निवासी और व्यवसायी रविकांत साह ने बताया कि उनका बड़ा पुत्र मुकेश नौतन क्षेत्र के एक निजी विद्यालय में नौवीं कक्षा का छात्र था। 27 नवंबर को मुकेश अपने परिजनों के साथ खाना खाकर सो गया। रात्रि दो बजे मुकेश के चाचा का फोन आया कि मुकेश की हत्या कर दी गई है और शव बलुआ गांव में पड़ा हुआ है।  उन्होंने बताया, “जब हम सभी घटना स्थल पर गए तब शव वहीं पड़ा हुआ था और हत्यारे भी वहीं खड़े थे। बाद में इसकी सूचना पुलिस को दी गई।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App