ताज़ा खबर
 

अमित शाह ने गुजरात में कराया लिपोमा का ऑपरेशन, अस्पताल से मिली छुट्टी

लिपोमा धीमी गति से बढ़ने वाली वसायुक्त गांठ होती है, जो अक्सर त्वचा और अंतर्निहित मांसपेशियों की परत के बीच स्थित होती है।

Home Minister, Amit Shah, Lipoma, bjp, KD hospital, gujarat, Ahmedabad, private hospital, Lipoma illnessबीजेपी अध्यक्ष अमित शाह। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस/अनिल शर्मा

गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार (4 अगस्त 2019) को गुजरात के अहमदाबाद में लिपोमा का ऑपरेशन करवाया। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक बयान जारी कर इसकी सूचना दी है। बयान के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री शाह का एक प्राइवेट अस्पताल में ऑपरेशन सफल रहा है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उनका लिपोमा का इलाज जो कि उनकी नाक के पिछले हिस्से में था सफल रहा है।

केडी अस्पताल ने इसकी पुष्टि की है। अस्पताल की मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर अदिति देसाई ने एक ट्वीट के जरिए कहा ‘उन्हें सुबह 9 बजे दाखिल किया गया और उनके लिपोमा का सफलतापूर्वक इलाज कर लिया गया। उनकी नाक के पीछे वाले हिस्से में यह बीमारी थी। इसके बाद उन्हें तुरंत छुट्टी दे दी गई।’ हालांकि अस्पताल प्रशासन की ओर से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई कि किस डॉक्टर ने उनका इलाज किया और डॉक्टर्स की टीम में कितने लोग शामिल थे। प्रशासन ने इसे अस्पताल के प्रोटोकॉल के खिलाफ बताया।

लिपोमा धीमी गति से बढ़ने वाली वसायुक्त गांठ होती है, जो अक्सर त्वचा और अंतर्निहित मांसपेशियों की परत के बीच स्थित होती है। यह एक सामान्य बीमारी है जिसे चर्बी से बनी गांठ कहते हैं। यह शरीर के किसी भी हिस्से में हो सकती है। अगर यह नाक के पिछले हिस्से पर हो तो मरीज को सांस लेने में दिक्कत होती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें दोपहर करीब 12 बजकर 30 मिनट पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसके बाद वह एसजी हाईवे पर स्थित अपने घर गए और परिवार के साथ समय बिताया। शाह मंगलवार (3 अगस्त 2019) रात गुजरात पहुंचे थे। यह उनका एक दिवसीय दौरा है। कहा जा रहा है कि वह गुरुवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 LIC का शेयर बाजार में लगाया पैसा खतरे में! नुकसान में चल रहा इक्विटी पोर्टफोलिया का 80 प्रतिशत निवेश
2 पाकिस्तान में तीन महीने में अगवा हुईं 31 हिंदू और सिख लड़कियां! बीजेपी विधायक ने जारी की लिस्ट
3 गुजरात: वडोदरा में 250 से ज्यादा ‘सांप्रदायिक दंगे’! एसडीएम ने तैयार की सूची
राशिफल
X