ताज़ा खबर
 

UPPCS 2018 की हिंदी परीक्षा में बांट दिये गलत प्रश्न पत्र, रद्द हुई परीक्षा

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा मंगलवार को होने वाली हिंदी की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है।

Author नई दिल्ली | Updated: June 19, 2018 5:02 PM
(फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा मंगलवार को होने वाली हिंदी की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि पेपर का दूसरा खंड पहले हाफ में ही वितरित करने की वजह से परीक्षा को रद्द कर दिया गया। यूपीपीएससी सचिव जगदीश ने कहा कि पीसीएस मेन्स परीक्षा बुधवार को तय समय पर होगी।  हजारों छात्रों के आक्रोश को ध्यान में रखते हुए इलाहाबाद में यूपीपीएससीके मुख्यलाय के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि हिंदी परीक्षा की तिथि जल्द घोषित की जाएगी। पीसीएस मेन्स की परीक्षा सोमवार को इलाहाबाद के 17 और लखनऊ के 11 केंद्रों में शुरू हुई थी।

गौरतलब है कि 14 जून को खबर आई थी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) अब विभिन्न पदों के लिए मुख्य परीक्षा आयोजित कर सकता है क्योंकि सर्वोच्च न्यायालय ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के उत्तर-पत्रों के पुनर्मूल्यांकन के निर्देश को चुनौती देने वाली अपील स्वीकार कर ली है। उच्च न्यायालय ने सवालों के सही जवाब के आधार पर उम्मीदवारों के उत्तर पत्रों के पुनर्मूल्यांकन का आदेश दिया था। सर्वोच्च अदालत ने गुरुवार को अपने आदेश में उच्च न्यायालय के पुनर्मूल्यांकन के आदेश को खारिज कर दिया।

न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने यूपीपीएससी की याचिका स्वीकार कर ली। प्रारंभिक परीक्षा 2017 में हुई थी और मुख्य परीक्षा 18 जून को होगी।
इससे पहले 18 मई को मुख्य परीक्षाएं आयोजित की गई थी लेकिन उत्तर-पत्रों के पुनर्मूल्यांकन के उच्च न्यायालय के आदेश की वजह से परीक्षा 18 जून के लिए फिर से निर्धारित की गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘पापा-पापा’ बोलते हुए रोते बच्चे के वायरल वीडियो ने बढ़ाई ट्रंप सरकार की मुश्किल, जानें क्या है वजह