ताज़ा खबर
 

Royal Enfield को टक्कर देगी Hero! लांच करेगी 400 सीसी की प्रीमियम बाइक

हीरो मोटो कॉर्प प्रीमियम सेग्मेंट में भी अपनी पकड़ मजबूत करने की योजना बना रहा है। कंपनी अपने कम्यूटर बाइक निर्माता के छवि से उपर उठना चाहती है। इस सेग्मेंट में हीरो सीधे तौर पर Royal Enfield को टक्कर देगी।

royal enfield vs hero moto, hero moto premium bikes, royal enfield, hero moto upcoming bikes, hero moto 400 cc bikes, royal enfield upcoming bikeप्रतिकात्मक तस्वीर: Hero XTREME 200S को हाल ही में कंपनी ने लांच किया है।

भारतीय बाजार में मिड वेट कैटेगरी के प्रीमियम सेग्मेंट में लंबे समय से Royal Enfield का दबदबा रहा है। अब इस सेग्मेंट में देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटो कॉर्प भी उतरने जा रही है। कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में 400 सीसी की क्षमता की बाइक को लांच करने की योजना बना रही है।

इकोनॉमिक टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक हीरो मोटो कॉर्प प्रीमियम सेग्मेंट में अपने पोर्टफोलियो को और भी मजबूत करने की योजना पर काम कर रही है। हाल ही में हीरो ने घरेलु बाजार में एक साथ दो एडवेंचर टूअरर बाइक Hero XPulse 200 T और Hero XPulse 200 को लांच किया है। हीरो की ये बाइक्स देश की सबसे कम कीमत की एडवेंचर टूअरर बाइक्स हैं।

इससे पहले देश की सबसे किफायती एडवेंचर बाइक के तौर पर Royal Enfield Himalayan  का नाम रहा है। हालांकि दोनों बाइक्स की कीमत और इंजन क्षमता में काफी अंतर है। लेकिन एक तौर पर हीरो ने रॉयल एनफील्ड से मुकाबले की दस्तक जरूरी दे दी है। कंपनी का लक्ष्य है कि अगले 3-4 साल में प्रीमियम सेग्मेंट में कंपनी टॉप की पोजिशन पर पहुंचेगी।

वहीं रॉयल एनफील्ड अब तक इस सेग्मेंट में अकेले रफ्तार पकड़ रही थी। लेकिन अब जावा ने भी भारतीय बाजार में अपनी दो बाइक्स जावा और जावा 42 को लांच कर दिया है। जो कि इंजन क्षमता में भले ही रॉयल एनफील्ड से कम हो लेकिन पावर के मामले में उससे कहीं ज्यादा हैं। इसके अलावा इटली की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बेनेली भी इस सेग्मेंट में अपनी बाइक को लांच करने वाली है।

हीरो मोटो कॉर्प ने अपनी हालिया लांच Hero XPulse 200 T और Hero XPulse 200 में कंपनी ने 199.6cc की क्षमता का एयर कूल्ड, सिंगल सिलिंडर इंजन का प्रयोग किया है। जो कि बाइक को 18 BHP की पावर और 17 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इनकी कीमत क्रमश: 97,000 और 94,000 रुपये तय की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 1200 km दूर बीजिंग में खड़ी कार को शंघाई से किया ड्राइव! सामने आया हैरान करने वाला VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X