ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु में बारिश से हालात बदतर

तमिलनाडु में मानसून की भारी बारिश जारी है। बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बन जाने के कारण राज्य के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है। इस बीच..

Author चेन्नई | November 15, 2015 11:09 PM

तमिलनाडु में मानसून की भारी बारिश जारी है। बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बन जाने के कारण राज्य के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है। इस बीच बारिश से जुड़ी घटनाओं के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ कर 59 हो गई है।मूसलाधार बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में पानी भर गया था। इसके नीचे आने के कारण लोग राहत महसूस कर रहे थे। हालांकि मौसम वैज्ञानिकों ने सुबह आठ बज कर 30 मिनट से अगले 24 घंटों के दौरान और अधिक बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग ने रविवार को एक बयान में बताया कि श्रीलंका से सटे दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर वाले इलाके में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। इसके तमिलनाडु तट की ओर पश्चिम-उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ने और अगले 24 घंटों के दौरान दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

क्षेत्रीय मौसम विभाग ने बताया है कि इसके प्रभाव के कारण अगले 24 घंटों के दौरान और अधिक बारिश होने का अनुमान है। इस बीच, केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में लगातार हो रही बारिश और खराब मौसम के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है। प्रशासन ने सभी शिक्षण संस्थानों को सोमवार तक के लिए बंद कर दिया है। बिजली मंत्री टी त्यागराजन ने बताया कि लगातार बारिश के जारी रहने के कारण करैकल में विद्यालयों और कॉलेजों को भी बंद कर दिया गया है।

पांडिचेरी विश्वविद्यालय के सहायक रजिस्ट्रार के महेश ने एक बयान में बताया कि खराब मौसम के बाद 16, 17 और 18 नवंबर को निर्धारित मेडिकल, इंजीनियरिंग और एमसीए के इम्तिहान को स्थगित कर दिया गया है। नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लीबिया में मारा गया आइएसआइएस का शीर्ष नेता
2 म्यांमा के राष्ट्रपति सू की को सत्ता सौपेंगे
3 हिंदू महासभा ने मनाया गांधी के हत्‍यारे नाथूराम गोड्से का बलिदान दिवस, वेबसाइट भी लॉन्‍च की
IPL 2020 LIVE
X