ताज़ा खबर
 

बोदी पर मैच फिक्सिंग के लिए 20 साल का प्रतिबंध

सैंतीस वर्षीय बोदी ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से दो वनडे खेले हैं। उन्होंने ये दोनों मैच 2007 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले थे।

जोहानिसबर्ग | January 25, 2016 9:26 PM
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारुन लोगार्ट।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने भारत में जन्में पूर्व आलराउंडर गुलाम बोदी पर 20 साल का प्रतिबंध लगा दिया है। बोदी ने स्वीकार किया था कि उन्होंने देश के घरेलू टी20 टूर्नामेंट के दौरान मैच फिक्स करने की कोशिश की थी। दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से 2012 में आईपीएल में खेलने वाले बोदी पर सीएसए भ्रष्टाचार रोधी और सुरक्षा इकाई की जांच के बाद कई आरोप लगाये गये थे।

सीएसए ने बयान में कहा, ‘‘बोदी को अंतरराष्ट्रीय या घरेलू मैचों या सीएसए, आईसीसी, राष्ट्रीय क्रिकेट महासंघों या राष्ट्रीय क्रिकेट महासंघों के सदस्यों द्वारा आयोजित, मंजूरी प्राप्त, मान्यता प्राप्त या समर्थित किसी कार्यक्रम, प्रतियोगिता या गतिविधि में किसी भी हैसियत से भाग लेने से तुरंत प्रभाव से 20 साल के प्रतिबंधित कर दिया गया है। इनमें से पांच साल इस शर्त पर निलंबित होंगे कि बोदी संहिता के तहत आगे कोई अपराध नहीं करेगा।’’

सैंतीस वर्षीय बोदी ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से दो वनडे खेले हैं। उन्होंने ये दोनों मैच 2007 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले थे। इसके अलावा उन्होंने उसी वर्ष वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला था। वह 2007 में टी20 विश्व चैंपियनशिप के लिये दक्षिण अफ्रीकी टीम में थे लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

Next Stories
1 26 जनवरी से लागू होगा कड़ा एससी-एसटी कानून, पर बच गए मोदी सरकार के मंत्री दत्‍तात्रेय
2 उन्मुक्त के 50 से भारत ‘B’ ने देवधर ट्रॉफी में भारत ‘A’ को हराया
3 ममता के राज में राष्ट्र राष्ट्र विरोधी तत्वों का गढ़ बन गया है बंगाल: अमित शाह का हमला
ये  पढ़ा क्या?
X