ताज़ा खबर
 

शराबबंदी वाले गुजरात में सड़क पर बिखरीं बियर कैंस तो ऐसे मच गई लूट

महात्‍मा गांधी के गृह राज्‍य गुजरात में आजादी के बाद से ही पूर्ण शराबबंदी है।

हादसे के बाद सड़क पर बिखरे बीयर कैन ले जाते गांववाले। (Photo: ANI)

गुजरात में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध है। ऐसे में वड़ोदरा-अहमदाबाद एक्‍सप्रेस वे पर अवैध शराब ले जा कार दुर्घटनाग्रस्‍त हुई, तो पास के धूमद गांव के लोगों ने सड़क पर पड़े बियर कैन्‍स बटोरने शुरू कर दिए। एएनआई के अनुसार, लोग बियर कैन्‍स पर ‘टूट’ पड़े और वहां ‘लूट’ मच गई। स्‍थानीय अखबार दिव्‍य भास्‍कर की रिपोर्ट के अनुसार, वड़ोदरा को अहमदाबाद से जोड़ने वाले एक्‍सप्रेसवे पर एक सफेद मारुति सिलेरियो की टक्‍कर काली मर्सडीज बेंज से हो गई। हादसा धूमद नाम के छोटे से गांव के करीब हुआ। घटना के कुछ देर बात ही लोग वहां ज्‍यादा से ज्‍यादा कैन बटोरने में जुट गए। इस बात की सूचना नहीं मिल सकी कि दोनों गाड़‍ियों के ड्राइवर्स/सवारियों का क्‍या हुआ। एएनआई ने जो फोटो जारी कीं, उन्‍हें कार की रजिस्‍ट्रेशन प्‍लेट नहीं दिख रही। ऐसा संभव है कि हादसे में नंबर प्‍लेट निकलकर गिर गई हो।

महात्‍मा गांधी के गृह राज्‍य गुजरात में आजादी के बाद से ही पूर्ण शराबबंदी है। यहां आने वाले पर्यटकों और गैर-गुजरातियों के लिए राज्‍य में बेहद कम लाइसेंसी स्‍टोर हैं जहां जरूरी परमिट के बाद ही शराब दी जाती है। इसी साल, गुजरात में विजय रुपानी सरकार ने शराबबंदी के नियम और कड़े कर दिए हैं। नए कानून के अनुसार, अगर कोई शराब बनाता, बेचता, खरीदता या ले जाता पकड़ा जाता है तो उसे 10 साल जेल हो सकती है या/और 5 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App