ताज़ा खबर
 

भारत की लड़ाई किसी देश के नहीं, आतंकवाद के खिलाफ: रविशंकर

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत की लड़ाई किसी देश के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है। हमने किसी देश पर कोई हमला नहीं किया।
Author देहरादून | October 16, 2016 02:58 am

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत की लड़ाई किसी देश के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है। हमने किसी देश पर कोई हमला नहीं किया। हमने तो आतंकवादियों को सबक सिखाने के लिए कार्रवाई की। प्रसाद शनिवार को देहरादून में भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे। प्रेस वार्ता में रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व पर कई सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में देश विरोधी नारे लगाने वाले छात्रों के बीच चले जाते हैं और आतंकवादियों के खिलाफ सर्जिकल आपरेशन करने वाली भारतीय सेना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सैनिकों के खून की दलाली जैसी निम्न स्तरीय भाषा बोलकर देशवासियों, शहीदों और सेना का अपमान करते हैं। प्रसाद ने कहा कि पुत्र मोह के फेर में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी चुप्पी साधे हुए हैं जबकि कहा जाता है कि कांग्रेस के भावी युवराज राहुल गांधी हैं। उन्होंने राहुल गांधी की काबिलियत पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या ऐसी भाषा बोलने वाला किसी राष्ट्रीय पार्टी को नेतृत्व प्रदान कर सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जज्बे और भारतीय सेना की साहसिक कार्रवाई के कारण आतंकवादियों के हौसले पस्त हो रहे हैं। सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली भारतीय सेना की वीरता को वे सैल्यूट करते हैं।


एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि तीन तलाक का मामला नारी के सम्मान, गरिमा, समानता और न्याय से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि भारत एक संवैधानिक मुल्क है। यहां समाज के हर वर्ग को समानता और न्याय मिलना चाहिए। कई मुसलिम देशों में तीन तलाक की प्रथा पर पाबंदी लगाई गई है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वे विधानसभा चुनाव के लिए डटकर तैयारी करें और राज्य में भाजपा की सरकार बनाने के लिए कड़ी मेहनत करें।
उन्होंने कहा कि वे उत्तराखंड से बहुत प्यार करते हैं। वह उत्तराखंड के प्रभारी भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के विकास के लिए केंद्र सरकार कोई कोर कसर नहीं छोडेÞगी।
देहरादून में कॉमन सर्विस सेंटर का उद्घाटन करते हुए प्रसाद ने कहा कि जल्द ही केंद्र सरकार उत्तराखंड के चारों धामों और हेमकुंड साहिब को वाई-फाई से जोड़ देगी। केंद्रीय मंत्री ने हरिद्वार के 65 गांवों को वाई-फाई से भी जोड़ा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पंचायत स्तर तक कॉमन सर्विस सेंटर खोले जाएंगे ताकि स्थानीय युवकों को अधिक से अधिक रोजगार मिल सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.